उत्तर प्रदेश : पहली पत्नी ना कर दें हत्या, इस डर से पहले ही कराई उसकी हत्या

पुलिस ने हत्या मामले में बारीकी से मामले की छानबीन करने के बाद आरोपी पति और ससुर को पकड़ा

हम आये दिन आपराधिक घटनाओं के बारे में सुनते रहते है। अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में 15 जुलाई को मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज के सामने दिनदहाड़े बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने मोहसिना नाम की एक महिला की गोलियों से भूनकर हत्या मामले में बारीकी से मामले की छानबीन करने के बाद एक बड़ा खुलासा हुआ है। सामने आई जानकारी के अनुसार मृत महिला की हत्या उसके पति और ससुर ने मिलकर की थी। हुआ ऐसा था कि अपनी भाभी की हत्या के मामले में लगभग ढाई साल जेल में रहने वाली ये महिला अपने पति को रास्ते से हटाने की धमकी दे रही थी। ऐसा कुछ होता उससे पहले ही पति ने भाड़े के शूटरों को सुपारी देकर उसकी हत्या करा दी। पुलिस ने आरोपी फुरकान व उसके ससुर मेहरबान को गिरफ्तार करते ही जेल भेज दिया। अब पुलिस ने उन शूटरों की जाँच तेज कर दी है।
जाँच के दौरान फुरकान की दो पत्नियों की बात सामने आई। फुरकान की थाना तितावी क्षेत्र के गांव मांडी की रहने वाली मोहसिना से शादी 2012 में हुई थी। शादी के लगभग एक साल बाद मोहसिना ने 2013 में गांव के ही एक व्यक्ति के साथ मिलकर अपनी भाभी की हत्या करने के आरोप में जेल चली गई। इसी बीच फुरकान ने थाना शाहपुर क्षेत्र के गांव शोरम की रहने वाली मेहरबान की बेटी से शादी कर ली। उसका नाम भी मोहसिना है। फुरकान ने पुलिस को बताया कि उसकी पहली पत्नी हत्या के मामले में लगभग ढाई साल जेल में रहने के बाद सीधे उसके घर पहुंची और फुकरान और उसकी प्रॉपर्टी पर अपना हक जताने लगी। जिसके बाद फुरकान और मोहसिना ने एक फैसला लिया।
जानकारी के अनुसार दोनों में 5 लाख 70 हजार में मामला तय हुआ था। फुरकान ने 1 लाख 70 हजार रुपये मोहसिना को नगद दे दिए थे। जबकि 4 लाख रुपये और देने थे। मगर फुरकान को डर था कि कहीं अपनी भाभी की हत्या करने वाली मोहसिना उसकी भी हत्या ना करा दे। जिसके चलते उसने सौरम निवासी अपने ससुर और अपने मामा के लड़के कादिर के साथ मिलकर मोहसिना को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया। अपने प्लान को अंजाम देने के लिए उसने भाड़े के शूटरों को हायर कर 3 लाख में मोहसिना की हत्या की सुपारी दी। 
फिलहाल पुलिस ने आरोपी पति फुरकान व उसके ससुर मेहरबान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जबकि भाड़े के शूटरों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने टीम गठित कर रखी है। जिसे जल्द गिरफ्तार करने का दावा किया जा रहा है।