उत्तर प्रदेश : मोहम्मद अली जिन्ना को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने अखिलेश पर साधा निशाना

उत्तरप्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (File Photo : IANS)

योगी : “लोग नायक और देशद्रोही के बीच के अंतर को नहीं समझते हैं क्योंकि उन्हें उचित प्राथमिक शिक्षा नहीं मिली है”

उत्तर प्रदेश में चुनाव होने वाले है और इस दौरान मोहम्मद अली जिन्ना का कई बार जिक्र किया जा चुका है। जिन्ना के नाम ने न केवल राजनीतिक समीकरण बदले हैं बल्कि कई मुद्दों पर विवाद भी खड़ा किया है। फिर अब प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा है। उन्होंने बिना नाम लिए यूपी की जनता को संदेश दिया।
आपको बता दें कि सीएम योगी ने साफ कर दिया है कि सरदार पटेल और जिन्ना का नाम एक साथ नहीं लिया जा सकता। एक ने देश को जोड़ने का काम किया तो दूसरे ने देश को बाँट दिया। योगी कह रहे हैं कि यूपी की जनता ऐसे शर्मनाक बयानों को खारिज करे। आगे कहा, ऐसे लोगों की मानसिकता को समझिए, ये किस तरह के लोग हैं जो सरदार और जिन्ना को आपस में जोड़ रहे हैं। सरदार हमारे राष्ट्रीय नायक हैं जबकि जिन्ना वो जिसने भारत को टुकड़े-टुकड़े कर दिया था।
वहीं योगी के इस हमले का जवाब देते हुए हुए अखिलेश ने उन्हें किताब पढ़ने और इतिहास को ठीक से समझने की सलाह दी। हालांकि इसका जवाब सीएम योगी ने पहले ही तैयार कर लिया था। इसका जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा "लोग नायक और देशद्रोही के बीच के अंतर को नहीं समझते हैं क्योंकि उन्हें उचित प्राथमिक शिक्षा नहीं मिली है!"
इसके अलावा, योगी आदित्यनाथ ने पिछली सरकारों के दौरान हुए दंगों के बारे में भी विस्तार से बात की। उन्होंने कहा कि पहले त्योहारों के दौरान हिंसा होती थी, लोगों की आस्था से खेला जाता था लेकिन अब अपराध के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की रणनीति अपनाई जा रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें