तारक मेहता का उल्टा चश्मा : भोले भाले बाघा के किरदार के पीछे की कहानी जानकर हैरान रह जाएंगे आप

बाघा की भूमिका निभाने वाले तन्मय ने करीब 15 साल तक गुजराती थिएटर में काम किया है

टेलीविजन जगत में सबसे लोकप्रिय टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा 2008 में शुरू हुआ और 13 वर्षों से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। इस शो में हर कलाकार अपने किरदार को बखूबी जी रहे है। आलम तो ये है कि बहुत से लोग इन कलाकारों को उनके रील लाइफ नाम से ही जानते है। इस शो में बाघा लोगों को खूब हंसाता है। लेकिन बाघा के इस किरदार को पाने की असली कहानी बेहद कठिन थी। क्योंकि, अभिनेता तन्मय वेकारिया को बाघा बनने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े थे।
वैसे इस कॉमेडी शो में नजर आने वाला हर किरदार अपने आप में खास है और उन्हीं में से एक है 'बाघा', जो जेठालाल चंपकलाल गढ़ा की दुकान पर काम करता है. बाघा एक भोला व्यक्ति हैं जो अपनी मासूमियत के कारण हर काम को किसी हद तक घुमा देता है। बाघा की भूमिका निभाने वाले अभिनेता का असली नाम तन्मय वेकारिया है। शो में उनके रोल को काफी पसंद किया गया है।
(Photo Credit :zeenews.india.com)
आपको बता दें कि तन्मय वेकारिया गुजरात के रहने वाले हैं। उनके पिता अरविंद वेकारिया भी एक अभिनेता रह चुके हैं और उन्होंने कई गुजराती नाटकों में अभिनय किया है। मिली जानकारी के मुताबिक तन्मय ने करीब 15 साल तक गुजराती थिएटर में काम किया है। ऐसे में वो जब भी कोई भूमिका निभाते हैं तो उसमें पूरी तरह डूब जाते हैं।
आपको जानकर हैरानी होगी कि तन्मय वेकारिया को शो में बाघ का रोल आसानी से नहीं मिला, लेकिन इससे पहले वह शो में चार और किरदार निभा चुके हैं जिनमें ऑटो ड्राइवर, टैक्सी ड्राइवर, इंस्पेक्टर और टीचर शामिल हैं। इसके बाद साल 2010 में बाघा के किरदार का निर्माण हुआ, तब से उन्हें दर्शकों का प्यार मिल रहा है।
आपको बता दें कि शो में नौकरी पाने से पहले, तन्मय एक बैंक में काम करते थे, जहाँ उन्होंने एक मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव के रूप में काम किया, जहाँ उन्हें 4,000 रुपये प्रति माह का भुगतान किया जाता था। लेकिन तन्मय के पिता एक अभिनेता थे, इसलिए वह हमेशा खुद अभिनेता बनना चाहते थे और इसलिए उन्होंने अभिनय में अपनी किस्मत आजमाई और आज वह एक जाना-माना नाम हैं।
जेठालाल के बाघा यानी तन्मय वेकारिया ने इससे पहले गुजराती कॉमेडी ड्रामा 'घर घर नी वाट' में काम किया था। इसके अलावाय तन्मय साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म समय चक्र टाइम स्लॉट में भी नजर आये थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें