लंबी सर्जरी के बाद होश में आए टाइगर वुड्स, हालत बेहतर

(Photo : IANS)

वुड्स डिस्कवरी चैनल के स्वामित्व वाले गोल्फटीवी के एक फोटो शूट के लिए जा रहे थे और अपनी सिल्वर रंग की एसयूवी में अकेले थे जब सुबह 7 बजे के कुछ मिनट बाद उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

न्यूयार्क, 24 फरवरी (आईएएनएस)| अमेरिका के स्टार गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स के लॉस एंजेलिस में एक कार दुर्घटना में बुरी तरह घायल होने के बाद उनके दाएं पैर की सर्जरी की गई है। सर्जरी के बाद वुड्स को होश आ गया है और उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। कैलिफोर्निया के हार्बर यूसीएलए मेडिकल सेंटर ने बुधवार को बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। वुड्स मंगलवार को एक कार दुर्घटना में घायल हुए थे और उनकी देर रात तक सर्जरी चली। उन्हें पैरों में कई जगह गंभीर चोटें आई हैं।

हार्बर यूसीएलए मेडिकल सेंटर के मुख्य मेडिकल अधिकारी और अंतिरम सीईओ अनीश महाजन ने बयान जारी कर कहा, "वुड्स को दाएं पैर के निचले हिस्से में काफी चोटें आई हैं और उनकी ट्रॉमा विशेषज्ञ ने सर्जरी की है।" उन्होंने कहा, "वुड्स को हुए फ्रैकचर ने उनकी टिबिआ और फाइबुला हड्डियों के ऊपरी और निचले हिस्से पर असर डाला है। सर्जरी के दौरान उनके टिबिया में एक रॉड डालकर उसे स्थिर किया गया है।"

वुड्स के एक करीबी ने बयान जारी कर बताया कि उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। लॉस एंजेलिस शेरिफ के डिप्टी कार्लोस गोंजालेज ने कहा, मैं कहूंगा कि यह बहुत अच्छी बात रही कि मिस्टर वुड्स इससे जिंदा बाहर निकल आए।

इससे पहले लॉस एंजेलिस काउंटी के अधिकारियों ने कहा कि 45 वर्षीय वुड्स होश में थे और बात करने में सक्षम थे जब दुर्घटना के बाद पहला व्यक्ति सुबह 7.18 बजे घटनास्थल पर पहुंचा।

गोंजालेज ने कहा, टाइगर मुझसे बात करने में सक्षम थे। वुड्स अविश्वसनीय रूप से शांत दिखाई दिए, क्योंकि वह सदमे में थे।

वुड्स डिस्कवरी चैनल के स्वामित्व वाले गोल्फटीवी के एक फोटो शूट के लिए जा रहे थे और अपनी सिल्वर रंग की एसयूवी में अकेले थे जब सुबह 7 बजे के कुछ मिनट बाद उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

एक स्थानीय निवासी ने पुलिस को सुबह 7.12 बजे कॉल किया और शेरिफ की टीम सुबह 7.18 बजे दुर्घटनास्थल पर पहुंची। उन्होंने 7.22 बजे अग्निशमन विभाग को फोन किया, जिन्होंने कार के शीशे को काटकर वुड्स को बाहर निकाला। वुड्स के साथ यह तीसरी कार दुर्घटना है। पहली दुर्घटना 2009 में हुई थी जब उनकी एसयूवी एक पेड़ से टकरा गई थी। मई 2017 में, फ्लोरिडा पुलिस ने उन्हें तब गिरफ्तार किया था जब वो खड़ी कार के स्टीयरिंग व्हील पर सोते हुए पाए गए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें