महिला डॉक्टर के नीचे से कुर्सी खींचने का मजाक पड़ा भारी, दर्ज हुई पुलिस में शिकायत

(Photo: IANS)

मज़ाक में किए गए कृत्य के कारण महिला डॉक्टर को झेलनी पड़ रही है काफी समस्या

ऑफिस में दोस्तों या कर्मचारियों के साथ आम तौर पर सभी मस्ती करते रहते है। पर कई बार इस मज़ाक-मस्ती के गंभीर नतीजे सामने आते है। एक ऐसा ही मामला सामने आया था अहमदाबाद में जब एक पुरुष कर्मचारी को महिला कर्मचारी के साथ की गई मज़ाक काफी ज्यादा भारी पड़ गई और उसकी वजह से उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज हो गई। 
रिपोर्ट के अनुसार, अहमदाबाद के इसानपुर इलाके में रहने वाली एक 31 वर्षीय महिला डॉक्टर डस्करोई तालुका के स्वास्थ्य कार्यालय में चिकित्सा अधिकारी के रूप में कार्यरत थी। एक दिन जब सभी काम कर रहे थे, तभी डस्करोई कुर्सी पर बैठने गई। पर भावेश ने मज़ाक करते हुए डस्करोई के नीचे से कुर्सी खींच ली। भावेश के इस मज़ाक के कारण डस्करोई नीचे गिर गई और उन्हें काफी चोट आई। नीचे गिरने के बाद उन्हें कमर में दर्द शुरू हो गया और वह बड़ी मुश्किल से घर गए। इसके बाद उन्होंने दो महीने तक अलग-अलग डॉक्टर के पास अपनी कमर की दावा करवाई, पर फिर भी उन्हें कोई आराम नहीं हुआ। अंत में उन्होंने अपना एमआरआई करवाया। एमआरआई में सामने आया की महिला डॉक्टर की रीढ़ की हड्डी में सबसे नीचे फ्रेक्चर हो गया था। जिसके चलते उन्होंने अपना इलाज फिर से शुरू करवाया। 
एक सामान्य मज़ाक के कारण डस्करोई को काफी गंभीर परिस्थिति का सामना करना पड़ रहा था। जिसके चलते भावेश ने अपनी भूल कबूल की थी और महिला डॉक्टर को इलाज के पैसे देने की बात कही थी। हालांकि इसके बाद भावेश पलट गया और उसने इलाज के पैसे देने से मना कर दिया। जिसके चलते महिला डॉक्टर ने पुलिस में भावेश के खिलाफ केस दर्ज करवाई।  महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने भावेश के ऊपर आईपीसी की धारा 338 ले अनुसार केस दर्ज करवाया है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें