तीन भाइयों के घर में आठ दिनों में 150 बार लगी आग; जानें आखिर क्या है मामला

(Photo Credit : gujaratguardian.com)

उत्तरप्रदेश के कासगंज जिले के सोरो प्रखण्ड में एक असामान्य घटना सामने आई है। जहां पिछले आठ दिनों में एक ही परिवार के तीन घरों में लगातार आग लग रही है। पिछले आठ दिनों में यहाँ 150 बार आग लग चुकी है। आग का प्रकोप कुछ ऐसा था की घर में रखे समान, कपड़े में अपने आप ही आग लग जाती थी। 
इस तरह से अचानक से आग लग जाने के कारण गाँव में दहशत का माहौल है। गाँव में रहने वाले तीनों भाई रूपसिंह, कनहाई पाल और विजेंद्र तीनों पिछले आठ दिनों से आग के सामने लड़ रहे है। 2 अप्रैल से आग लगने का यह सिलसिला सबसे पहले कनहाई पाल के घर से शुरू हुई थी। कनहाई पाल के अनुसार, जब वह घर की छत पर थे, तभी अचानक घर में आग लग गई। नीचे आकर उन्होंने देखा तो उनके कपड़ों में आग लग गई थी, कुछ ही मिनटों के बाद कनहाई के भाई विजेंद्र के घर में आग लग गई। उनके घर के बेड में आग लग गई थी। इसके बाद तीनों भाई के घरों में कहीं न कहीं आग लग रही है। 
लगातार आठ दिनों से लग रही इस आग के कारण दमकल विभाग की एक गाड़ी को गाँव में ही तैनात कर दिया गया है। हालांकि गाँव के लोग अभी तक नहीं समझ पा रहे है कि इस आग का रहस्य क्या है। घटना कि जानकारी कलेक्टर ने इस घटना की जांच करने के आदेश दिये है। अभी तक दमकल के कर्मचारी भी इस आग का कारण नहीं जान सके है।आग के कारण गुरुवार को दोपहर ढाई बजे के करीब विजेंद्र के 11 विघा का खेत मात्र सात मिनट में जलकर खाक हो गया था। गाँव वालों का कहना है कि दमकल कि जो गाड़ी गाँव में रखी थी वह समय पर चालू ही नहीं हुई थी। किसी तरह गाड़ी चालू हुआ तो पानी का प्रेशर सेट नहीं हुआ। हालांकि आग दूसरे के खेत में नहीं फैली थी। आग लगने की इस घटना में फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से सेंपल भी लिए है। जिसकी जांच करने के बाद ही पता चल सकेगा की आखिर आग लगने की असली वजह क्या है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें