ढलती उमर में शादी करने का भूत पड़ा भारी, महिला ने प्रेमिका का स्वांग रचा कर उतारा मौत के घाट

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credit : Pixabay.com)

65 साल के बुजुर्ग अकेलेपन से थे परेशान, साथीदारों के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट

राजकोट में एक बुजुर्ग को 65 साल की उम्र मे शादी करने की इच्छा आखिरकार उनकी मौत का कारण बन गई। अपने 65 साल के जीवन में दो बार शादी करने वाले इस बुजुर्ग की दोनों पत्नियाँ मर चुकी थी। ऐसे में बुजुर्ग ने फिर से एक बार शादी की इच्छा व्यक्त की थी। हालांकि उनकी यह जिद उनकी ज़िंदगी की दुश्मन बन गई। एक महिला ने 65 साल के इस पैसों से संपन्न इस बुजुर्ग को शादी का लालच देकर अपने साथ मिलकर बुजुर्ग की हत्या कर उसके यहाँ से सोना चाँदी के गहने और कैश लेकर गायब हो गई थी। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, 65 वर्षीय मावजीभाई अपनी अकेले रहते थे। पहली पत्नी की मौत होने के बाद उन्होंने दूसरी शादी की थी। हालांकि दूसरी शादी के बाद  वह भी चार-पाँच साल में मृत्यु को प्राप्त हुई। अकेले रहने के कारण उन्होंने फिर से शादी करने का फैसला किया और उन्होंने लोगों से किसी कन्या के बारे में बताने कहा। मावजीभाई पैसों से काफी संपन्न थे। जैसे ही यह जानकारी हनीट्रेप गैंग चलाने वाले मानसिंग नाम के शख्स को हुई उसने अपनी एक साथीदार पुजा सोलंकी के साथ उनके यहाँ आने जाने लगा। इसके बाद कई बार पुजा अकेले ही उनके घर आने लगी। इस दौरान एक युवती मावजीभाई के पास आई और 20 से 25 दिन उनके साथ रहने के बाद उनके पास से करीब 2 लाख रुपए लेकर गायब हो गई।   
प्रतिकात्मक तस्वीर
इसकी जानकारी मिलने के बाद पुजा ने फिर से वहाँ चक्कर लगाना शुरू कर दिया। इस दौरान दोनों में कई बार संबंध भी स्थापित हुये। पुजा मावजीभाई के पास से अधिक से अधिक संपत्ति चुराना चाहती थी। इसके बाद पुजा ने अपने प्लान में भचाउ की राजल को शामिल किया था। राजल ने अपने परिचित अमितसिग और उसके कुछ दोस्तों के साथ मिलकर मावजीभाई के घर डाका डालने का प्लान बनाया। अपने प्लान के अनुसार, सभी 30 जून को मावजीभाई के घर के पास पहुंचे। जिसके बाद सभी ने उनके हाथ-पाँव बांध कर चोरी करना शुरू किया। हालांकि इस दौरान मावजीभाई ने शोर मचाना शुरू किया, जिसके चलते सभी ने मिलकर उनके मुंह दबाया दिया था। 
मुंह दबे होने के कारण मावजीभाई की सांस लेने में तकलीफ होने लगी और उनकी मौत हो गई। जिसके बाद पुजा और उसके साथियों ने मिलकर जितना हो सके वहाँ से चोरी कर ली। हालांकि पुलिस को जैसे ही इस बारे में जानकारी मिली क्राइम ब्रांच द्वारा इस बारे में छानबिन शुरू हुई। कुछ ही समय में पुलिस ने सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया था। पूछताछ में सामने आया पुजा सोलंकी इसके पहले भी हनीट्रेप के मामले में पहले भी गिरफ्तार हो चुकी है। इसके अलावा अन्य सभी आरोपियों का भी भूतकाल आरोपों से भरा हुआ है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें