राहुल द्रविड के हाथों में टीम इंडिया की कमान, बनाये गये कोच

द  वॉल के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड को टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है। खबरों के मुताबिक उन्हें श्रीलंका के दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया गया है। 
बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड इससे पहले नेशनल क्रिकेट ऐकेडेमी के प्रमुख के रूप में भी सेवाएं दे चुके हैँ। वर्ष 2014 में वे भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में टीम के साथ रह चुके हैं। भारतीय टीम के साथ यह उनका दूसरा कार्यकाल होगा। वे इंडिया-ए और अंडर-19  टीम के हेड कोच रह चुके हैं। राहुल द्रविड की युवाओं के साथ उनकी अच्छी पटती रही है। उनकी कोचिंग में ही भारत ने  2018 में अंडर-19 विश्व कप जीता था।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रवि शास्त्री, भरत अरुण और विक्रम राठौड़ टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड में होंगे, वहीं राहुल द्रविड टीम इंडिया के साथ बतौर कोच दिखेंगे। याद रहे कि श्रीलंका सीरीज के लिये टीम इंडिय की घोषणा इस माह के अंत तक होने की उम्मीद है। श्रीलंका में भारतीय टीम तीन एक‌ दिवसीय मैच, तीन टी-20 मैच खेलेगी। एक दिवसीय मैच 13, 16 और 19 जुलाई को खेले जायेंगे, जबकि टी20 मुकाबले 22 से 27 के बीच खेले जायेंगे।
वरिष्ठ पत्रकार और स्तंभकार एजाज मेमन ने ट्वीट करके कहा है कि रवि शास्त्री की टर्म इंग्लैंड में भारतीय टी20 विश्व कप टीम के साथ 6 सिंतबर को पूरी हो रही है। वे श्रीलंका टूर के लिये उपलब्ध नहीं हैं। ऐसे में द्रविड के लिये यह एक सुनहरा अवसर होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें