हैरतअंगेज: पिछले 22 साल से इस शहर के सीवर में रह रहा है ये परिवार

हैरतअंगेज: पिछले 22 साल से इस शहर के सीवर में रह रहा है ये परिवार

किसी आलीशान बंगले जैसी है जिंदगी

दुनिया में हर कोई चाहता है कि उसका अपना घर हो। हर किसी का सपना होता है कि उसका अपना एक सुंदर घर हो। अमीर हो या गरीब, हर कोई चाहता है कि उसके घर में उसकी जरूरत की हर चीज हो। आप सभी ने घर का सपना तो देखा होगा लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि अगर आपका घर नाले में है और आपको सालों तक इसी नाले में रहना पड़े? यह वाकई सच है। इस दुनिया में बहुत से लोग हैं जो सीवर में रहते हैं। मिली जानकारी के अनुसार कोलंबिया की राजधानी मेडेलीन में रहने वाला एक दंपति पिछले 22 साल से इस शहर के सीवर में रह रहा है। इन लोगों ने यहां अपनी जरूरत की सुविधाओं के साथ अपनी पूरी दुनिया बसा ली है।
आपको जानकर हैरानी होगी कि इन लोगों ने अपने घर को बेहद खूबसूरत तरीके से सजाया है। उनके घर में एक किचन और एक छोटा टीवी भी है। उनके द्वारा बनाए गए घर में कुछ सजावटी सामान भी हैं। आप भी सोच रहे होंगे कि क्या उनके घर में अंधेरा होना चाहिए लेकिन इसलिए नहीं कि उनके पास इस समस्या के लिए बिजली भी है।
(Photo Credit : trishulnews.com)
उनके घर को देखकर ऐसा नहीं लगता कि उन्होंने गटर में घर बना लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक इस जोड़े की मुलाकात मारिया गार्सिया और उनके पति मिगुएल रेस्ट्रेपो से मेडेलीन की सड़कों पर हुई थी। दोनों की मुलाकात के वक्त ड्रग्स लेने की बुरी आदत थी। दोनों लंबे समय से ड्रग्स के आदी हैं। इस वजह से वे अपना-अपना जीवन समाप्त करना चाहते थे। उनमें से कोई भी जीना नहीं चाहता था।
(Photo Credit : trishulnews.com)
आपको बता दें कि मारिया और मिगुएल दोनों के पास खोने के लिए कुछ नहीं था। न पैसा, न संपत्ति, न परिवार। मारिया और मिगुएल दोनों ही इस दुनिया में अकेले थे। लेकिन जब दोनों मिले तो उन्हें मेडेलीन की सड़कों पर साथ रहने और रहने की वजह मिल गई। इसके बाद दोनों ने नशे की लत को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। 22 साल पहले मारिया और मिगुएल को इस शहर के नाले में रहने के लिए जगह मिली थी। इसके बाद दोनों अंदर चले गए और शादी कर ली। दोनों ने मिलकर गटर को अपना घर बनाया और सजाया भी। एक और दिलचस्प बात यह है कि मारिया और मिगुएल भी ब्लेक नाम के एक वफादार कुत्ते के साथ रहते हैं।