सूरत : चोर समझ खंभे से बांधकर पीटने से युवक की मौत, सात गिरफ्तार

एक युवक को पोल से बांधकर पीटने का वीडियो सामने आया।

युवक की पहचान चोर के रूप में हुई और उसे लकड़ी के डंडे से पीटा गया

सूरत के सचिन क्षेत्र के श्रीराम नगर में सोमवार देर रात सोसायटी में घूम रहे एक युवक को चोर समझकर खंभे से बांधकर पीटने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की जांच कर रही है। उल्लेखनीय है कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को सिविल ले गई, जहां मौजूद चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। सोसायटी के कुछ लोगों द्वारा  युवक को बांधकर पीटे जाने का वीडियो सामने आया है। 
सचिन पुलिस ने बताया कि महाराष्ट्र के अमलनेर के रहने वाले समाधम मगनभाई कोली (उम्र- 22) बीती रात करीब दो बजे गुजरात हाउसिंग बोर्ड के पास श्रीराम नगर सोसाइटी में घूम रहा था।   इसी दौरान सोसायटी के कुछ लोगों ने बस्ती में चोरी करने के शक में उसे पकड़ लिया और खंभों से बांध दिया। इससे पहले कि समाधान कुछ बोल पाता या समझ पाता कि क्या हो रहा है, लोगों ने उसकी पिटाई कर दी और मौके पर ही उसकी पीट-पीट कर हत्या कर दी।
युवक की हत्या की सूचना पर सचिन थाने के सर्विलांस स्टाफ समेत लोग मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मृतक समाधान के शव को पीएम के लिए नए सिविल अस्पताल भेजा और जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने प्रारंभिक जांच में हत्या में शामिल सात लोगों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की है।
मृतक के मूल गांव निवासी भूषण देवरे ने बताया कि समाधान महाराष्ट्र अमलनेर का रहने वाला था। एक भाई, बहन और मां के साथ रहता था। वह रोजगार की तलाश में सूरत आया था। सचिन की एक सोसाइटी में, उसने पता पूछने के लिए दरवाजा खटखटाया और लोगों ने उसे चोर समझ लिया और उसे एक पोल से बांध दिया। इसके बाद उसकती बुरी तरह पिटाई कर दी।  घंटों बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो समाधान को उल्टी होने लगी। पुलिस ने उपचार के लिए सिविल ले जाया गया, जहां मृत घोषित कर दिया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें