सूरत : मोबाइल पर क्राइम वेब सीरीज देखकर ‘डॉन’ बनने निकला नाबालिक पिस्टल संग धराया

गुजरात पुलिस की प्रतिकारात्मक तस्वीर

कोरोना काल में छोड़ चुका है पढ़ाई, वडोदगाम इलाके में रहने वाले नाबालिक ने हाल ही में ख़रीदा था पिस्टल

एक तरफ जहाँ तकनीक ने लोगों के काम आसान किये है वहीं इसके बहुत से नुकसान भी है. आजकल बच्चों में मोबाइल की लत आम बात हो चुकी है. ऐसे में माता-पिता के लिए यह आवश्यक हो गया है कि वे इस बात पर पूरा ध्यान दें कि बच्चे अपने मोबाइल फोन पर क्या देख रहे हैं और क्या कर रहे हैं।
माता-पिता के लिए यह जरूरी हो गया है कि वे इस बात पर ध्यान दें कि बच्चा मोबाइल फोन पर कौन सी गेम खेल रहा है, सोशल मीडिया हो या वेब सीरीज चला रहा उसका ध्यान रखे। अगर कोई बच्चा ऐसी सारी चीजें अपने दिमाग और दिल में ले लेता है तो बच्चा किसी भी हद तक जा सकता है। ऐसी ही एक घटना सूरत से सामने आई है। यहां एक नाबालिग को बंदूक के साथ पकड़ा गया है। इतना ही नहीं, बच्चे ने मोबाइल पर क्राइम वेब सीरीज अपलोड की थी, जिसके बाद से ही उसके पास पिस्टल है, हालांकि पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है।
सूरत की पांडेसरा पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए गुरुवार दोपहर सिद्धार्थ नगर गार्डन के भेस्तान से एक नाबालिग को गिरफ्तार किया। पुलिस को सूचना मिली थी कि वडोदगाम इलाके में रहने वाला 14 वर्षीय नाबालिग पिछले कुछ दिनों से बंदूक लेकर घूम रहा है। हिरासत में लेकर पूछने पर पता चला कि दो महीने पहले मूल उत्तर प्रदेश के राजा नाम के व्यक्ति से उसने पिस्टल खरीदा था। छठी कक्षा तक पढ़ने वाले इस नाबालिग ने कोरोना के बाद पढ़ाई छोड़ दी और अपने मोबाइल फोन पर क्राइम वेब सीरीज देखने लगा। इस वेब सीरीज के असर के कारण भाई बनने का सपना देखने वाले बच्चे ने पिस्टल रखना शुरू कर दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें