सूरत : तूल पकड़ता जा रहा हैं फोस्टा का चुनाव का मामला, फ्रंटफूट पर आये व्यापारी, दिया ३१ जुलाई तक का अल्टीमेटम

सुरत कपड़ा मंडी के हजारों कपड़ा व्यापारी इस समय फैडरेशन ऑफ सूरत टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के चुनाव को लेकर बहुत गंभीर है। न्यू टेक्सटाइल मार्केट को-ऑपरेटिव सर्विस सोसायटी ने फोस्ता के सात साल से लंबित चुनाव मामले में मोर्चा संभालते हुए चुनाव को लेकर सीधा हमला बोला है और चुनाव जल्द से जल्द कराने की मांग की है।व्यापारियों ने फोस्टा को 31 जुलाई तक का समय दिया है और साफ कहा है कि इस दौरान चुनाव हो ही जाना चाहिए।
जानकारी के अनुसार पिछले दिनों फोस्टा ने मतदाता सदस्यता आवेदन पत्र अभियान प्रारम्भ किया है और सूरत कपड़ा मंडी के कई टेक्सटाइल मार्केट्स में आवेदन पत्र भेजने का दावा किया है पर अब फोस्टा चुनाव का मामला अब तूल पकड़ते जा रहा है। इस आवेदन पत्र के संदर्भ में मोटी बेगमवाड़ी कपड़ा बाजार के न्यू टेक्सटाइल मार्केट के एक हजार से ज्यादा कपड़ा व्यापारियों की लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई सर्विस सोसायटी ने गत शनिवार को बोर्ड मीटिंग बुलाकर फोस्टा चुनाव नहीं होने तक उनकी कोई बात मानने से इंकार किया था। उस दौरान बताया गया कि मार्केट सोसायटी ने फोस्टा से तीन सवाल के जवाब मांगें थे, जो उन्होंने नहीं दिए और ना ही फोस्टा कार्यालय में सोसायटी कर्मचारी के हाथ भेजे गए पत्र की रिसिविंग दी।
आपको बता दें कि न्यू टेक्सटाइल मार्केट को-ऑपरेटिव सर्विस सोसायटी सूरत कपड़ा मंडी के हजारों कपड़ा व्यापारियों के मातृ संगठन फोस्टा के लोकतांत्रिक पद्धति से नई कार्यकारिणी के चुनाव करवाया जाना है। व्यापारियों ने फोस्टा चुनाव के मामले में जिम्मेदार लोगों पर लोगों को भ्रमित करके चुनाव टालने का आरोप लगाया हैं। सोसायटी का सीधा सा सवाल है सौ बात की एक बात, चुनाव कब करवाएंगे, यह स्पष्ट करें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें