सूरत : कपड़ा बाजार फिर से हुआ गुलजार, मकरसंक्राति तक व्यापार की आस

बाहर के बाजार में अगले महीने रविवार को भी कारोबार जारी रखने का फैसला

कोरोनाकाल में ठप हुआ कपड़ा कारोबार को देशभर में त्योहारों का सीजन की शुरुआत के साथ ही संजीवनी मिल गई है। कपड़ा बाजार में चहल-पहल देखने को मिल रही है। बाहरी राज्यों से खरीदारी निकले से व्यापारियों को बड़ी राहत मिली है। बाहरी कपड़ा मंड़ी में भी  अगले महीने की रविवार की छुट्टी रद्द कर बाजार को जारी रखने की घोषणा की है। जिससे व्यापारियों में अच्छी खरीददारी होने की आस जगी है।
त्योहारी खरीदारी का मौसम शुरू होते ही कपड़ा बाजार के थोक व्यापारी पिछले कुछ दिनों से काफी व्यस्त हैं। हालांकि उम्मीद है कि अगले साल जनवरी में मकर संक्रांति तक काम पूरी तरह से चलता रहेगा। कोरोना को भुला दिया गया है और एक बार फिर व्यापार उद्योग पहले की तरह आगे बढ़ रहा है।
त्योहारों की खरीदी का सीजन शुरू होने के कारण कपड़ा बाजार में बाहरी राज्यों से व्यापारियों का आना-जाना शुरू है। व्यापारी कुछ दिनों से व्यस्त है। अगले वर्ष जनवरी माह में मकरसंक्राति तक ग्राहकी रहने की व्यापारी संभावना व्यक्त कर रहे है। कोरोना संक्रमण घटने के साथ ही कपड़ा कारोबार अब पटरी पर आने लगा है। बाजार में पहले जैसे ही रौनक दिखायी दे रही है। 
कोरोना महामारी ने व्यापारियों के लिए व्यापार में बड़ी मुश्किलें खड़ी कर दी थी। हालांकि अभी बाजार में कुछ ज्यादा खरीदारी देखने को मिल रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए अक्टूबर माह में सभी रविवार की छुट्टियों के दौरान मुंबई का बड़ा बाजार खुला रखने का निर्णय लिया गया है। मार्केट कमेटी ने बैठक कर छुट्टी के दिन चालू रखने का फैसला किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें