सूरत : पढ़ाई के लिए विदेश जाने वाले छात्रों के लिए 7 जून से विशेष टीकाकरण कार्यक्रम

सूरत में कोरोना वैक्सीन के लिए सेन्टर पर लंबी कतारे लगती है मगर डोज कम होने से लोग वापस लोटने को मजबुर

इच्छापोर में होगा टीकाकरण, आवश्यक दस्तावेज कराने होंगे जमा

सूरत के ग्रामीण अंचल से पढ़ाई के लिए विदेश जाने वाले छात्रों की सुविधा के लिए इच्छापोर में 7 जून से टीकाकरण शुरू होने जा रहा हैं। पहली खुराक लेने के बाद 28 से 84 दिन के बीच वालों छात्रों को टीके की दूसरी खुराक लगाई जाएगी।
जानकारी के अनुसार राज्य सरकार द्वारा अध्ययन के उद्देश्य से विदेश जाने वाले छात्रों को कोविड-19 वैक्सीन को प्राथमिकता देने की घोषणा के अनुसरण में सूरत जिला पंचायत सूरत के ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रों के लिए इच्छापुर में 7 जून से टीकाकरण शुरू करेगी। सूरत जिले में विदेश में अध्ययन के लिए जा रहे छात्र जिन्होंने वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है, और जो दूसरी खुराक के निर्धारित समय से पहले विदेश जाना चाहते हैं, वे इच्छापुर स्वास्थ्य केंद्र, खादी महलो, इच्छापुर गांव में सुबह 9:30 बजे से शाम 5 बजे तक जा वैक्सीन की दूसरी खुराक ले सकते हैं जहाँ साथ में टीकाकरण का प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा।
ध्यान देने वाली बात है कि विदेश जाने की निर्धारित तिथि से 10 दिन के भीतर छात्र का टीकाकरण किया जाएगा। जिन छात्रों ने पहली खुराक लेने के बाद 28 दिन पूरे कर लिए हैं और 84 दिन नहीं हुए उन्हें टीका लगाया जाएगा। ऐसे छात्रों को आवश्यक साक्ष्य के साथ रखना होगा। जिनमें (1) आंशिक टीकाकरण प्रमाणपत्र (2) i-20 या DHS-160 (3) कॉलेज या विश्वविद्यालय प्रवेश पत्र (4) पहचान या वोटिंग कार्ड / सरकारी पहचान पत्र / पासपोर्ट (5) वैध वीजा ( 6) उस देश का पासपोर्ट आदि। सत्यापन के लिए मूल एवं स्वप्रमाणित प्रति देनी होगी।
 आपको बता दें कि सूरत नगर निगम द्वारा विदेश जाने वाले छात्रों को कोविड वैक्सीन को प्राथमिकता देने की घोषणा के संबंध में टीकाकरण शुरू कर दिया गया है। यदि वे विदेश जा रहे हैं, तो उन्हें सूरत नगर निगम की वेबसाइट https://tinyurl।com/SMCAbroadstudentVaccination पर पंजीकरण करना होगा और कोविड वैक्सीन प्राप्त करने के लिए आवश्यक प्रमाण प्रस्तुत करना होगा। घोषणा के एक ही दिन शहर के 382 छात्रों ने आवेदन किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें