सूरत : वैक्सीनेशन को लेकर विशेष योजना बना रही है एसएमसी

घर-घर जाकर जरुरतमंद लोगों को वैक्सीन देगी मनपा

कोरोना के लिए लगाये जा रहे टीकों में सूरत नगर निगम पूरे गुजरात में शत-प्रतिशत लोगों को पहली खुराक देने में सबसे आगे रहा है। हालांकि अभी इन सर्वें में परप्रांतियों को नहीं गिना गया है। ऐसे में नगर निगम ऐसे परप्रान्तियों को जल्द से जल्द वैक्सीन देने की योजना बना रहा है जिन्हें अभी तक वैक्सीन की पहली खुराक भी नहीं लगी है। ऐसा मान जा रहा है कि इस योजना के दौरान मनपा घर-घर जाकर जरुरतमंद लोगों को वैक्सीन देगी।
जानकारी के अनुसार, शहर की जिस सोसायटी में 15 या इससे ज्यादा लोगों को टीका लगवाना है, उन्हें नगर निगम को इसकी सूचना देनी होगी और नगर निगम सोसायटी में जाकर टीकाकरण की सुविधा मुहैया कराएगा। साथ ही, नगर निगम द्वारा जल्द ही टीकाकरण के लिए एक विशेष संख्या की घोषणा की जाएगी। इस नंबर पर कॉल करते ही मनपानी की टीम टीकाकरण के लिए पहुंच जाएगी।
आपको बता दें कि सार्वजनिक स्थानों पर वैक्सीन की दोनों खुराक का पता लगाने वाली स्कैनिंग मशीन को बंद कर दिया जाएगा, और जिन्हें वैक्सीन की एक खुराक मिलने के बाद 84 दिनों से अधिक समय तक वैक्सीन की दूसरी खुराक नहीं मिली उन्हें मॉल, थिएटर और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में प्रवेश प्रतिबंधित करने के लिए कार्यवाही की जाएगी। इसका अर्थ है कि अगर आपको वैक्सीन की दोनों खुराक नहीं लगी तो आपको किसी भी सार्वजानिक स्थल पर प्रवेश नहीं मिलेगा। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि नागरिक जल्दी से वैक्सीन की दूसरी खुराक ले सकें और जरुरतमंद लोगों का जल्द से जल्द टीकाकरण हो सके।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें