सूरत की टेक्सटाईल मार्केट संपुर्णतः बंद रही, रींगरोड पर रहा सन्नाटा

सूरत की टेक्सटाईल मार्केट कोरोना संक्रमण रोकने के लिए और एक सप्ताह के लिए बंद।

कोरोना संक्रमण की चेन तोडने के लिए राज्य सरकार और पुलिस आयुक्त की आधिसूचना से फोस्टा ने सूरत की टेक्सटाईल मार्केटों को १२ मई तक बंद रखने का आदेश देने पर रिंगरोड पर छाया सन्नाटा।

अर्जन्ट बेन्किंग कामकाज के लिए थोडे समय के लिए कुछ दुकाने खुली थी
सूरत शहर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की चेन तोडने के लिए राज्य सरकार ने सूरत की टेक्सटाईल मार्केटों में और एक सप्ताह तक बंद रखने की अधिसूचना जारी की थी। सूरत शहर पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमरने भी नई अधिसूचना जारी करते हुए मार्केटो को 12 मई तक बंद रखने की सूचना दी है । टेक्सटाईल मार्केट की अग्रणी संस्था फोस्टा ने सरकार और पुलिस आयुक्त के आदेश और अधिसूचना के आधार पर 6 मई से 12 मई 2021 तक मार्केट बंद रखने का परिपत्र जारी किया था। गुरूवार को टेक्सटाईल मार्केट संपुर्ण रूप से बंद रहा कुछ व्यापारीओंने जरूरी बेन्किग कामकाज और दस्तावेज लेने के लिए सशर्त थोडे समय के लिए दुकान खोली थी। 
सूरत शहर सहित राज्य के 36 शहरों में आगामी 12 मई तक रात्रि कर्फ्यु और दिन में अतिरिक्त पाबंदियों वाली अधिसूचना मंगलवार देर शाम को मुख्यमंत्री विजयभाई रूपाणी ने जारी की थी। जिसके अनुसार पिछले एक सप्ताह से बंद रही व्यापारीक गतिविधियों पर कडे नियंत्रणों को और एक सप्ताह तक बढ़ाया गया था। सूरत शहर में टेक्सटाईल मार्केट, शो‌पिंग कोम्पलेक्ष, मॉल, कोमशिर्यल कोम्पलेक्ष, दुकाने सहित व्यापारीक गतिविधिया और एक सप्ताह 6 से 12 मई तक बंद रखने का स्पष्ट निर्देश था। सूरत टेक्सटाईल मार्केट की अग्रणी संस्था फोस्टा ने अधिकारी परिपत्र जारी करते टेक्सटाईल मार्केटों को और एक सप्ताह 6 से 12 मई तक बंद रखने की स्पष्ट सूचना दी थी। फोस्टा द्वारा पुलिस आयुक्त से समक्ष व्यापारीओं की समस्या रखी गई की कई व्यापारीओं को बेन्किंग कामकाज के लिए थोडे समय के लिए मार्केट खोलने की अनुमति दी थी। गुरूवार को सूबह कुछ दुकाने थोडे समय के लिए खुली थी बाद में सभी मार्केट बंद रहे। मार्केट बंद होने से रिंगरोड पर सन्नाटा छाया रहा। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें