सूरत : देर रात तीन बजे बागी विधायकों को विशेष विमान से गुवाहाटी के लिए रवाना किया गया

सूबह तडके विधायक फ्लाइट से गुवाहाटी पहुंचे

2700 किमी दूर गुवाहाटी में 40 विधायक बने असम के मेहमान, ताकि सूरत न पहुंचे उद्धव के दूत

पुलिस बंदोबस्त के तहत गुवाहाटी एयरपोर्ट से होटल तक बागी विधायको को पहुंचाया गया
सूरत से देर रात शिवसेना के 34 समेत 40 विधायक विशेष विमान से तडके गुवाहाटी पहुंचे हैं। इस बीच गुवाहाटी हवाईअड्डे के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी। सभी विधायकों को लेने के लिए एयरपोर्ट के बाहर 3 बसें भी तैयार रखी गईं थी। विधायकों को गुवाहाटी एयरपोर्ट से होटल रैडिसन ले जाया गया। दिलचस्प बात यह है कि गुवाहाटी हवाईअड्डे के बाहर भाजपा के पदाधिकारी शिवसेना विधायकों की अगवानी करने पहुंचे। मुंबई से गुवाहाटी की दूरी 2732 किलोमीटर है। उद्धव भले ही असंतुष्ट विधायकों को मनाने के लिए दूत भेजते हैं, लेकिन बहुत समय लगता है।
दरअसल, महाराष्ट्र की सियासत में उथलपुथल मची है जिससे महाराष्ट्र की सियासत गरमा गई है। एकनाथ शिंदे सहित 34 विधायकों का सोमवार शाम शिवसेना से संपर्क टूट गया, जिसमें एक राकांपा विधायक भी शामिल है। शिवसेना से नाराज कुल 40 विधायक सूरत के डुमस रोड स्थित ला मेरिडियन होटल में रुके थे। सोमवार को पुरे दिन वही पर रहने के दौरान मुं्बई से 280 किलोमीटर दुर सूरत में उध्धव ठाकरे के दो दुत बागी विधायकों को समझाने मनाने के लिए आए थे। मंगलवार को भी उध्धव ठाकरे बागी विधायकों को मनाने के  लिए और दुत भेजे उससे पहले सभी बागी विधायकों को 2800 किलोमीटर दुर असम के गुवाहाटी ले जाने का प्लान तैयार किया गया। मंगलवार रात दो बजे के बाद तीन बसों में विधायकों को ला मेरिडियन होटल से सूरत एयरपोर्ट ले जाया गया। पर्दे वाली बस होने के बावजूद विधायक खुशी-खुशी सूरत छोड़कर परदे हटाकर मीडिया को अलविदा कहते नजर आए। 
एयरपोर्ट पर एकनाथ शिंदे ने कहा, मैं चाहता हूं कि उद्धव ठाकरे बीजेपी के साथ सरकार बनाएं. मैंने शिवसेना को नहीं छोड़ा है। 
विधायकों को सूरत के ला मेरिडियन होटल से 3 बसों में सूरत एयरपोर्ट ले जाया गया।  गणेश, मां कृपा और नीता नाम की बस होटल परिसर में गई और सभी विधायक बस में बैठ गए। सभी विधायकों को होटल के अंदर से एक बस में सुरक्षित सूरत एयरपोर्ट ले जाया गया, जहां से उन्हें विशेष विमान से गुवाहाटी, असम के लिए रवाना किया गया। वहां से सभी को असम के गुवाहाटी एयरपोर्ट से कडे बंदोबस्त के  तहत हॉटल ले जाया गया।  

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें