सूरत : रमन जानी ने एपीएमसी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया

सूरत : रमन जानी ने एपीएमसी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया

अविश्वास प्रस्ताव पेश होने के चलते विवाद के बाद रमन जानी ने इस्तीफा दे दिया

पार्टी से आदेश का पालन करते हुए इस्तीफा दे दिया है - रमन जानी
सूरत कृषि उपज मंडी समिति ( एपीएमसी) से 39 साल से जुड़े एपीएमसी अध्यक्ष रमन जानी ने आज इस्तीफा दे दिया। रमनभाई ने कथित तौर पर निदेशकों की आंतरिक गुटबाजी के कारण इस्तीफा दे दिया है। गौरतलब है कि हाल ही में रमन जानी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव दाखिल किया गया था। रमन जानी ने इस्तीफा देते हुए कहा, "मैं कभी किसी समूह में नहीं रहा।" लेकिन मुझे ऊपर से कहा गया है कि मैंने इस्तीफा दे दिया है।
रमन नाथूभाई पटेल (जानी) पिछले 39 वर्षों से संगठन से जुड़े हुए हैं। उन्होंने उपाध्यक्ष के रूप में 5 साल और अध्यक्ष के रूप में 25 साल सेवा की। उनके कार्यकाल के दौरान वर्ष 1995 में संगठन का टर्नओवर 137 करोड़ था जो आज 2000 करोड़ तक पहुंच गया है।
सूरत के एपीएमसी के चेयरमैन को लेकर कई दिनों से चर्चा चल रही थी। अध्यक्ष रमन रमन जानी के खिलाफ विद्रोह कर दिया। एपीएमसी में निदेशकों द्वारा लंबे समय से विवाद चल रहा था। विवाद के अंत में रमन जानी ने इस्तीफा दे दिया।यह भी इस तरह का पहला मार्केट यार्ड है। जिसमें बायोगैस प्लांट, प्रोसेसिंग यूनिट, रिटेल मार्केट, ऑक्शन हॉल के साथ ही मार्केटिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई। रमन जानी के इस्तीफे के बाद नया अध्यक्ष कौन होगा, इस पर चर्चा शुरू हो गई थी।
Tags: