सूरत : महामारी, मंदी और महंगाई से प्रभावित लोगों के आक्रोश- शोक के रूप में जन जागरूकता अभियान : अमित चावडा

सूरत  :  महामारी, मंदी और महंगाई से प्रभावित लोगों के आक्रोश- शोक के रूप में जन जागरूकता अभियान  : अमित चावडा

सूरत के बारडोली में प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष अमित चावडा की उपस्थिति में जन जागरूकता अभियान आयोजित किया, विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने कांग्रेस के नेताओं को हिरासत में लिया।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चावड़ा की उपस्थिति में बारडोली में जनचेतना अभियान का संवाद आयोजित, पुलिस ने नेताओं को हिरासत में लिया
मंदी और महामारी से प्रभावित जनता की आवाज को व्यवस्था तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस एक सप्ताह तक अभियान चलाएंगे। राज्य में महंगाई और कोरोना टीकाकरण सहित गंभीर परिस्थिति से पीड़ित लोगों की आवाज को प्रशासन तक पहुंचाने के लिए गुजरात प्रदेश कांग्रेस ने जनचेतना आंदोलन शुरू किया है।  जनचेतना अभियान के तहत 8 जुलाई को बारडोली में प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा की मौजूदगी में कार्यकर्ताओं से संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस के नेताओं को हिरासत में लिया। 
सूरत जिला कांग्रेस ने स्वराज आंदोलन की ऐतिहासिक भूमि बारडोली में एक विस्तारित कार्यकारी बैठक आयोजित की। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने की। बैठक में महामारी, मंदी और महंगाई से प्रभावित लोगों के आक्रोश, शोक के रूप में जन जागरूकता अभियान, महंगाई, बेरोजगारी, किसानों के मुद्दे, कोरोना में जन आंदोलन और 4 लाख की सहायता के मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई. बैठक में बड़ी संख्या में कांग्रेस के विभिन्न मोर्चों के नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए।
बैठक के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही असहनीय वृद्धि के विरोध में रैली निकालने का साथ धरना दिया गया।  इस बीच, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमिताभई चावड़ा, विधायक आनंदभाई चौधरी, विधायक पुनाजी गामित, किसान नेता दर्शनभाई नायक और महिला कांग्रेस के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।
पुलिस हिरासत से छुटने के बाद अमिताभई चावड़ा सहित नेताओं ने बारडोली, महुवा, कडोद और मढ़ी तालुका में कोरोना से मरने वाले कार्यकर्ताओं और सहकारि और सामाजिक नेताओं के घरों का दौरा किया और शोक संवेदना व्यक्त की।
देश में ईंधन समेत आवश्यक वस्तुओं की आसमान छूती कीमतों, महंगाई और महामारी के खिलाफ पूरे देश में भारी आक्रोश है। पेट्रोल-डीजल के नाम पर ग्राहकों से लूट की जा रही है, वहीं प्रदेश कांग्रेस गुजरात में आंदोलन शुरू करने जा रही है। यह आंदोलन जन जागरूकता अभियान के रूप में शुरू किया गया है जो कल से 17 अप्रैल तक राज्य भर में चलाया जाएगा।  मंदी और महंगाई के खिलाफ कांग्रेस द्वारा जन चेतना अभियान के शुभारंभ के तहत 8 जुलाई को सुबह 10 बजे बारडोली के मंछा बा हॉल में संवाद का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। 
जिला कांग्रेस अध्यक्ष आनंद चौधरी और कांग्रेस नेता दर्शन नायक के मुताबिक कार्यक्रम में 2022 में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव पर भी चर्चा हुई। जिला कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता, युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, एनएसयूआई,  सेवा दल, कांग्रेस से निर्वाचित तथा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ प्रदेश अध्यक्ष बातचीत की। 
Tags: