सूरत : रक्षा बंधन पर्व के मौके पर सूरत नगर निगम ने बहनों को दी बड़ी राहत

बीआरटीएस बस की फाईल तस्वीर

रक्षाबंधन दिवस पर सूरत में महिलाओं और 15 साल तक के बच्चों के लिए मुफ्त सिटी बस और बीआरटीएस यात्रा की घोषणा

नगर निगम के शासकों ने महिलाओं को राहत देने का फैसला लिया
रक्षाबंधन के त्योहार की तैयारियां आने वाले दिनों में शुरू हो गई हैं। रक्षाबंधन के दिन बहन अपने भाई के घर जाती है और रक्षाबंधन का त्योहार मनाती है। जिसके चलते सूरत निगम ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं और 15 साल तक के बच्चों को सिटी और बीआरटीएस बस यात्रा मुफ्त देने का फैसला किया है।
निगम द्वारा रक्षा बंधन उत्सव के अवसर पर महिलाओं को खुश करने का आयोजन किया जाता है। रक्षा बंधन के दिन महिलाएं शहर के एक इलाके से दूसरे इलाके में रहने वाले अपने भाइयों के घर जाती हैं। अगर वे निजी वाहन से जाते हैं, तो उन्हें भुगतान करना होगा। ताकि महिलाएं रक्षा बंधन का त्योहार बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाएं और वे आसानी से अपने भाइयों से मिलने जा सकें, इसके लिए निगम ने शहर की सभी महिलाओं के लिए एक दिवसीय सिटी बस और बीआरटीएस बस यात्रा मुफ्त करने की घोषणा की है।
स्थायी समिति के अध्यक्ष परेश पटेल ने कहा कि कोरोना काल के बाद रक्षाबंधन के पर्व के अवसर पर हम इस बात पर विशेष जोर दे रहे हैं कि वे शहर में एक जगह से दूसरी जगह अपने भाई के घर जा सकते हैं। उन्हें खर्च न करने की सुविधा देना जरूरी है। रक्षा बंधन के दिन महिलाएं और 15 साल तक के बच्चे पूरे एक दिन के लिए। उन्हें बिना एक रुपया दिए निगम के मास ट्रांसपोर्टेशन की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। यह बताते हुए खुशी हो रही है कि इस दिन लाखों महिलाएं सिटी बसों और बीआरटीएस बसों का उपयोग करती हैं और इस निर्णय से लाभान्वित होती हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें