सूरत : ओलपाड पुलिस ने 23.56 लाख के इलेक्ट्रीक पोल चुरानेवाले को चंद घंटो में हि गिरफ्तार किया

ओलपाड पुलिस ने पोल चुरानेवाले ट्रेलर चालक को गिरफ्तार किया

वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्राइड कॉरिडोर परियोजना के लिए रेलवे लाइन का विद्युत कार्य हेतू 49.69 लाख के पोल मध्यप्रदेश से लाए गए थे

सूरत जिले के ऑलपाड तालुका के उमरा गांव के रेलवे ओवर ब्रिज से एक ट्रेलर चालक ने 22.149 मीट्रिक टन वजन के 30 ओवरहेड बिजली के खंभे चुराकर भाग गये थे। इस मामले में दर्ज पुलिस शिकायत में, ओलपाड पुलिस ने इस अपराध के आरोपी को हजीरा से वेलंजा रंगोली चौकी की ओर जानेवाले रास्ते पर स्थित उमरा गांव की सीमा से आरोपी को ट्रेलर व चोरी का माल सहित चंद घंटों में गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल दिया गया। जबकि पुलिस ने ट्रेलर में सामान लोड करने वाले व्यक्ति की जांच कर रही है।

ओवरहेड बिजली के खंभे को ट्रेलर में डालकर चोरी का पर्दाफाश


पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारत सरकार द्वारा वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्राइड कॉरिडोर परियोजना शुरू होने पर मक्कड़पुरा से जेएनपीटी महाराष्ट्र तक की रेलवे लाइन का विद्युत कार्य का एलएंडटी कंपनी द्वारा उप-अनुबंधित किया गया था। इस साइट का काम वर्तमान में ओलपाड तालुका के गोथन गांव की रेलवे लाइन पर चल रहा है। इसलिए एलएंडटी कंपनी ने पिछले 29 अगस्त को मध्य प्रदेश के प्रीतमपुरा से 49,69,642 रुपये की लागत से 12 मीटर लंबाई और कुल वजन 46.722 मीट्रिक टन के 64 ओवरहेड बिजली के खंभे का ऑर्डर दिया। यह पोल कंपनी उमरा-गोथान गांव में रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे एक खुले यार्ड में संग्रहीत किया गया था। हालांकि, एक पोल का वजन 700 से 800 किलोग्राम से अधिक होने के कारण, कंपनी ने खुले यार्ड में माल की निगरानी के लिए एक सुरक्षा गार्ड को नियुक्त नहीं किया था।

पुलिस ने ट्रेलर चालक को चंद घंटों में ही गिरफ्तार किया 


इस अवसर का लाभ उठाते हुए, पिछले मंगलवार 20 तारीख को सुबह के आसपास, एक ट्रेलर नंबर GJ-01, BT-8925 का ड्राइवर ओवरहेड बिजली का खंभा भर कर ले जा रहा था, जब एलएंडटी कंपनी के सहायक प्रबंधक उमरा गाँव में साइट का दौरा कर रहे थे। जितेंद्र गौतमचंद्र जैन ने ट्रेलर को जाते हुए देखा था तो उन्हें शक हुआ कि बिजली का खंभा चोरी हो गया है और मौके पर पहुंचे और खंभों की गिनती की इस दौरान 30 खंबे गायब पाए गए। इसलिए गत 20 तारीख को देर शाम ओलपाड थाने में  ट्रेलर नंबर जीजे-01, बीटी-8925 के अज्ञात चालक के खिलाफ 23.56 लाख रुपये कीमत के 22.149 मीट्रिक टन वजनी 30 ओवरहेड बिजली के खंभे चोरी होने की पुलिस शिकायत दर्ज की। हालांकि, जब यह अपराध दर्ज किया गया, तो पुलिस निरीक्षक एम बी तोमर और ओलपाड थाने के पीएसआई एमए चौहान की पुलिस टीम ने जांच की। इस जांच के दौरान, राजस्थान राज्य के करौली जिले के हिंडोल तालुक के खोडीशीश गांव के मूल निवासी रामसिंह श्रीपाल मीणा ( उम्र. 52) को पोल चोरी करते पाया गया था। उसे पुलिस ने उमरागाम की सीमा से गिरफ्तार किया पुलिस ने आरोपी को 23.56 लाख रुपये के माल और एक ट्रेलर के साथ पकड़ा और इस अपराध में ट्रेलर में सामान लोड करने वाले व्यक्ति की तलाश शुरू की और आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें