सूरत : जिंदगी में चाहे कुछ भी हो जाए, कभी हार मत मानो, सबके दिल को छूना चाहता हूं : स्पर्श शाह

सूरत : जिंदगी में चाहे कुछ भी हो जाए, कभी हार मत मानो, सबके दिल को छूना चाहता हूं : स्पर्श शाह

प्रेरक वक्ता और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक स्पर्श शाह ने 'हाउ टू बी अनस्टॉपेबल इन योर लाइफ' पर इंटरैक्टिव सत्र में अपने भाषण और लाइव प्रदर्शन से सभी को मंत्रमुग्ध किया

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा प्लेटिनम हॉल, सरसाना में 'हाउ टू बी अनस्टॉपेबल इन योर लाइफ' विषय पर एक संवादात्मक सत्र आयोजित किया गया। जिसमें श्री रामकृष्ण एक्सपोर्ट प्रा. ली. के संस्थापक और अध्यक्ष गोविंदभाई ढोलकिया मौजूद थे।

स्पर्श शाह को देखकर  साबित होता है कि दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं :  गोविंदभाई ढोलकिया


चैंबर के अध्यक्ष हिमांशु बोडावाला ने कहा 19 वर्षीय स्पर्श शाह की हड्डियां बेहद नाजुक हैं। इसलिए उन्हें अब तक 140 से ज्यादा फ्रैक्चर हो चुके हैं। फिलहाल उनके शरीर में 8 सलीए ( रोड) और 22 स्क्रु हैं, लेकिन वह जीवन की तमाम चुनौतियों के साथ आगे बढ़ रहे हैं। इसलिए सभी को स्पर्श से प्रेरणा लेनी चाहिए।
मुख्य अतिथि गोविंदभाई ढोलकिया ने कहा कि स्पर्श शाह को देखना यह साबित करता है कि दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है। स्पर्श शाह को छू लेने से ही हमें ऊर्जा मिलती है।  उन्होंने स्पर्श और उनके परिवार को सलाम किया। इस सत्र में सूरत के पद्मश्री याजदीभाई करंजिया का स्पर्श शाह को आशीर्वाद देते हुए एक वीडियो दिखाया गया।

शरीर में 8 सलिए और 22 स्क्रु के साथ जीवन की चुनौतियों का सामना कर रहे स्पर्श शाह से सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए: हिमांशु बोडावाला


स्पर्श शाह ने उद्घाटन भाषण में कहा कि व्यक्ति को हमेशा अपने जुनून को पहचानना चाहिए और उसे पूरा करने की दिशा में काम करना चाहिए। यदि आप जोश के अनुसार कार्य करते हैं, तो आपको निश्चित रूप से सफलता मिलेगी। हर किसी के जीवन में समस्याएँ और कठिनाइयाँ होती हैं। इसलिए व्यक्ति को उस समस्या को हल करने का प्रयास करना चाहिए जिसे स्वयं हल किया जा सकता है और उस समस्या के बारे में चिंता करना बंद कर देना चाहिए जिसे किसी के हाथ में हल नहीं किया जा सकता है।
उन्होंने आगे कहा कि जीवन में परेशानियां तो आती ही हैं लेकिन उस वक्त खुद को कभी नहीं रोकना चाहिए। जीवन में चाहे कुछ भी हो जाए, कभी हार मत मानो। व्यक्ति को परिवार, व्यवसाय/रोजगार, समाज और खुद के लिए समय निकालकर जीवन को संतुलित करना चाहिए। साथ ही समाज को वापस देने की भावना रखनी चाहिए और सभी की मदद करनी चाहिए। जीवन में सीखते रहना चाहिए और हमेशा बड़े सपने देखना चाहिए।

व्यक्ति को हमेशा अपने जुनून को पहचानना चाहिए और उसे पूरा करने की दिशा में काम करना चाहिएः स्पर्श शाह


इस संवाद सत्र में शहर के विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राएं और उनके प्रशासक, प्राचार्य और शिक्षक मौजूद थे। मूल रूप से सूरत के रहने वाले और वर्तमान में अमेरिका में रहने वाले, गायक, गीतकार, रैपर, प्रेरक वक्ता और परोपकारी और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक स्पर्श शाह ने अपने भव्य भाषण और लाइव प्रदर्शन से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।
चैंबर ऑफ कॉमर्स भी देश के हर घर तिरंगा अभियान में शामिल हुआ और 30,000 राष्ट्रीय ध्वज वितरित किए। आवासीय और व्यावसायिक सोसायटियों और औद्योगिक इकाइयों और दुकानों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। चैंबर के मानद मंत्री भावेश टेलर ने उन 16 समाजों की घोषणा की जिनके प्रत्येक घर पर राष्ट्रीय ध्वज था। स्पर्श शाह और गोविंदभाई ढोलकिया ने इन सोसायटियों के पदाधिकारियों और प्रतिनिधियों का अभिनंदन किया। चैंबर के ग्रुप चेयरमैन निखिल मद्रासी और दीपक कुमार शेठवाला ने सत्र का संचालन किया। अंत में चैंबर के उपाध्यक्ष रमेश वघासिया ने सभी का आभार व्यक्त कर सत्र का समापन किया।

Tags: SGCCI