सूरत : चैंबर अध्यक्ष रमेश वघासिया ने अमेरिका में प्रमुख व्यवसायियों के साथ संवादात्मक बैठक की

पिट्सबर्ग शहर के प्रमुख व्यवसायियों ने भारत से निर्यात बढ़ाने के लिए मिशन 84 में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया

सूरत : चैंबर अध्यक्ष रमेश वघासिया ने अमेरिका में प्रमुख व्यवसायियों के साथ संवादात्मक बैठक की

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष रमेश वघासिया, मानद कोषाध्यक्ष किरण ठुम्मर और पूर्व मानद कोषाध्यक्ष भावेश गढ़िया एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 के तहत अमेरिका के दौरे पर हैं। उन्होंने कई सरकारी और निजी संगठनों और प्रमुख उद्योगपतियों से मुलाकात की। सूरत, गुजरात सहित कई भारतीय उद्योगपति और व्यापारीयों को अमेरिकी व्यापारियों के साथ जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। जिसके अंतर्गत चैंबर प्रतिनिधिमंडल ने अमेरिका के पेंसिल्वेनिया के पिट्सबर्ग शहर का दौरा किया और वहां रहने वाले प्रमुख गुजराती व्यापारियों के साथ एक-से-एक इंटरैक्टिव बैठक की।

चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ इस संवादात्मक बैठक में पिट्सबर्ग के प्रमुख व्यवसायी जादवभाई मोनपारा (इलेक्ट्रॉनिक सामान के निर्माता), डी.के. सुतारिया, सचिन कलथिया सहित बड़ी संख्या में उद्योग जगत के नेता और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। चैंबर अध्यक्ष रमेश वघासिया ने एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 के तहत एक प्रेजेंटेशन दिया और मिशन 84 के माध्यम से सूरत, गुजरात सहित पूरे भारत के उद्योगपतियों और व्यापारियों को अमेरिकी व्यापारियों से जोड़ने के लिए स्थापित किए गए नेटवर्क के बारे में जानकारी दी। मिशन 84 के तहत भारत और अमेरिका के कारोबारी एक-दूसरे से कैसे जुड़ सकते हैं और भारत से निर्यात कैसे बढ़ाया जा सकता है और अमेरिका के कारोबारियों के लिए कैसे उपयोगी हो सकते हैं, इस पर विस्तृत चर्चा हुई।

इंटरैक्टिव मीटिंग के दौरान प्रमुख कारोबारियों ने भारत से निर्यात होने वाले उत्पादों की गुणवत्ता पर सवाल उठाए और यहां के कारोबारियों को कमिटमेंट को लेकर आ रही दिक्कतों की जानकारी देकर सरकार से सहयोग की उम्मीद जताई। यदि भारतीय दूतावास के अधिकारी यहां के लोगों के साथ सहजता से काम करें और स्थानीय व्यवसायियों की व्यापारिक समस्याओं को सुलझाने में रुचि दिखाएं तो बहुत अच्छा काम किया जा सकता है, ऐसा उन्होंने चैंबर अध्यक्ष को विश्वास जताया।

प्रमुख स्थानीय व्यवसायियों ने मिशन 84 से कई लोगों को जोड़कर पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया और कहा कि सूरत, गुजरात और भारत से निर्यात बढ़ाने के प्रयास किये जायेंगे। साथ ही भविष्य में चेंबर ऑफ कॉमर्स और सूरत, गुजरात के उद्योगपतियों और व्यापारियों के काम आने में भी उन्होंने तत्परता दिखाई। चैंबर अध्यक्ष ने अपने घर पर बैठक के सफल आयोजन के लिए प्रमुख व्यवसायी जादवभाई मोनपारा को धन्यवाद दिया।

Tags: Surat SGCCI