सूरत :राष्ट्रीय महापौरों के सम्मेलन में देश भर के 121 से अधिक महापौरों और उप महापौरों ने भाग लिया

सूरत के मेयर हेमाबी बोघावाला ने ग्लोबल सिटी में स्मार्ट सस्टेनेबल फ्यूचर पर प्रेजेंटेशन दिया

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी मौजूद थे

गुजरात के गांधीनगर में दो दिवसीय राष्ट्रीय महापौरों सम्मेलन में देश भर से 121 से अधिक महापौर और उप महापौर मौजूद थे। इस सम्मेलन में सूरत के मेयर हेमाली बोघावाला ने ग्लोबल सिटी पर स्मार्ट सस्टेनेबल फ्यूचर पर प्रेजेंटेशन दिया। दो दिवसीय कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी मौजूद थे।

सूरत में हरित ऊर्जा अवधारणा के तहत अक्षय ऊर्जा स्रोतों के तहत विरासत संरक्षण 


में दो दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें देश भर के भाजपा शासित नगर पालिकाओं के महापौर और उप महापौर उपस्थित थे। सम्मेलन में सूरत के महापौर हेमाली बोघवाला और उप महापौर दिनेश जोधानी शामिल हुए। सूरत के मेयर ने ग्लोबल सिटी सूरत पर स्मार्ट सिटी सूरत के हिस्से के रूप में स्मार्ट सस्टेनेबल फ्यूचर और नगर पालिका द्वारा की गई विभिन्न परियोजनाओं और भविष्य की योजना के बारे में एक प्रस्तुति दी।  
देश में भाजपा शासित महानगरों से महापौर उपमहापौर उपस्थित
इसके अलावा सूरत शहर में हरित ऊर्जा अवधारणा के तहत अक्षय ऊर्जा स्रोतों के तहत एक सतत शहर के रूप में सूरत नगर निगम द्वारा विरासत संरक्षण परियोजना के तहत सूरत के ऐतिहासिक किले का जीर्णोद्धार के माध्यम से जीर्णोद्धार किया गया है। शहर का गौरवशाली इतिहास भी प्रस्तुत किया गया।
यह भी कहा गया कि सूरत नगर पालिका शहर का प्रदूषित पानी दे रही है और उससे राजस्व अर्जित कर रही है। 

दो दिवसीय संगोष्ठी में देश के महापौर और उप महापौर उपस्थित 


साथ ही गांधीनगर में आयोजित अधिवेशन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा भी मौजूद थे। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद थे। इन भाजपा नेताओं को शहरी विकास के साथ-साथ शहरी स्थानीय निकायों के लिए विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में उनके दृष्टिकोण के बारे में जानकारी दी गई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें