सूरत : शहर में कई परिवार कोरोना की चपेट में, 12 दिन में 29 परिवार के 162 सदस्य कोरोनाग्रस्त

प्रतिकारात्मक तस्वीर

4 जनवरी को एक साथ सबसे ज्यादा 5 परिवार पॉजिटिव आए

नगर आयुक्त ने कहा, सूरत के लिए 25 दिन अहम 
शहर में ओम‌िक्रोन वैरिएंट के मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। भले ही ओम‌िक्रोन मरीज की अभी विदेश यात्रा की हिस्ट्री नहीं है, लेकिन ओम‌िक्रोन की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। सूरत में जनवरी की शुरुआत से मामले बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 12 दिनों में ही अब तक 29 परिवार कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इन परिवारों के 162 सदस्य कोरोना के चलते होम आइसोलेशन में हैं।
शहर में जनवरी 2022 से मामले बढ़ रहे हैं। पिछले 12 दिनों में 14432  मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि इन 12 दिनों में तीन मरीजों की मौत भी हुई है। 1 जनवरी को 164 मामलों के बाद 13 गुना वृद्धि के साथ 2505 मामले सामने आए।
नगर आयुक्त बंछनिधि पाणि ने कहा कि अगले 25 दिन सूरत शहर के लिए बेहद अहम हैं। सामुदायिक कोविड आइसोलेशन सेंटर बनाने की तैयारी चल रही है। कम्युनिटी सेंटर से ही कोरोना संक्रमण को रोका जा सकता है। साथ ही जिन लोगों को अधिक समस्या है उन्हें तत्काल प्रभाव से अस्पताल ले जाया जा सकता है। कोमोर्बिड मरीजों को इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि कहीं कोरोना संक्रमित न हो जाए। ताकि उनकी तबीयत खराब न हो। जरूरी काम को छोड़कर अभी बाहर न जाएं। शहर में कोरोना केस की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। जिसके खिलाफ रिकवरी के आंकड़े कम होने से एक्टिव केस में लगातार इजाफा हो रहा है। 
शहर में 1 से 18 वर्ष के आयु वर्ग में संक्रमण के मामले बढ़े हैं। शहर में पिछले 8 दिनों में 1 से 18 साल की उम्र के 904 बच्चे संक्रमित हुए हैं। शुरुआत में स्कूलों में ऐसे मामले आए, जिसके चलते कक्षा 1 से 9 तक के स्कूलों को बंद कर दिया गया है।  हालांकि कक्षा- अब 10 से 12 तक के छात्रों में संक्रमण फैलता दिख रहा है।
15 से 18 साल के बच्चों का टीकाकरण शुरू किया गया। सूरत शहर में 1.94 लाख बच्चों की टीकाकरण के लिए गणना की गई। पहले सप्ताह में टीकाकरण का कार्य बहुत तेजी से किया गया। हालांकि, टीकों की कमी और छुट्टियों के कारण टीकाकरण की गति धीमी हो गई है। एक ओर, माता-पिता के बीच धीमी टीकाकरण के बारे में व्यापक चिंता है क्योंकि छात्र संक्रमित हो रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें