सूरत : कोरोना की दूसरी लहर का असर दिखने लगा, टेक्सटाइल गुड्स की डिलीवरी घटी

प्रतिकात्मक तस्वीर

कोरोना के कारण कम हुआ राज्यों का रिटेल बाजार, कम हो रहे है ऑर्डर

देशभर में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से चल रही है। ऐसे में छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, बिहार आदि राज्यों में भी कोरोना तेजी से फैलने के कारण वहां रिटेल बाजार पर असर पड़ा है। व्यापार कमजोर होने के कारण वहां के व्यापारी आर्डर रद करा रहे हैं। 
कपड़ा बाजार के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों में व्यापार कमजोर है। दूसरी ओर सूरत के व्यापारी भी सूरत में बिगड़ती परिस्थिति के कारण पार्सल समय पर नहीं भेज पा रहे हैं। जिसके चलते प्रतिदिन ट्रांसपोर्ट पर सिर्फ 75 से 80 ट्रकें भर पा रहे हैं। जिसके चलते कई ट्रांसपोर्टर ने बुकिंग रद्द कर दी है तो कईयों ने तो कामकाज बिल्कुल कम कर दिया है। ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के प्रमुख ने कहा कि पार्सलों की बुकिंग नहीं मिलने के कारण ट्रांसपोर्टर्स ने छत्तीसगढ़ का बुकिंग बंद कर दिया है। जो लोग छत्तीसगढ़ का रेगुलर काम करते थे उन्हें भी आर्डर नहीं मिल रहे हैं। इसी तरह महाराष्ट्र की भी यही स्थिति है। 
महाराष्ट्र में लॉकडाउन शुरू हो जाने के कारण वहां माल नहीं भेजा जा रहा। मध्यप्रदेश,बिहार और उत्तर प्रदेश में भी कामकाज घट गया है। दिल्ली की हालत इतनी खराब है कि यहां से माल भेजा तो जाता है लेकिन ट्रक दिल्ली के बाजार तक नहीं पहुंचते हैं। वहां के बाजार भी रिटेल मार्केट में खरीदी कमजोर होने के कारण सूरत के काम पर कारोबार पर असर पड़ा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें