सूरत : कतारगाम में सफाईकर्मि की ईमानदारी , झाड़ू लगाते हुए मिले लाखों रुपये के हीरे लौटाए

डायमंड एसोसिएशन ने सफाईकर्मी का सम्मान किया

हीरे मुल मालिक को लैटाए जाने पर डायमंड एसोसिएशन द्वारा इमानदारी दिखानेवाले सफाईकर्मी को सम्मानित किया गया

नंदु डोशी की वाडी के पास पंचदेव भवन की सफाई के दौरान हीरे के पाकीट सफाईकर्मी को मिले थे
बढ़ती महंगाई के बीच कई लोगों का विश्वास डगमगता जा रहा है। उस समय लोग एक सफाईकर्मी की ईमानदारी की तारीफ कर रहे थे जिसने कतारगाम इलाके में सफाई के दौरान मिले करीब एक लाख रुपये के हीरे उसके असली मालिक को लौटा दिया। सूरत डायमंड एसोसिएशन ने भी सफाईकर्मियों को सम्मानित किया है।
शहर के कतारगाम इलाके में नंदू दोशी की वाडी के पास सफाई कर रहे सफाईकर्मी विनोदभाई सोलंकी को दो पैकेट मिले। जैसे ही उसने पैकेट को देखा,  तो उसने महसूस किया कि इसमें कीमती हीरे हो सकते हैं। इसके साथ ही वह पहले अपने सेठ के पास गया और उसे यह पैकेट दिया और फिर अपनी सफाई का काम शुरू किया। सेठ ने सूरत डायमंड एसोसिएशन से संपर्क किया और मालिक की तलाश शुरू की। हीरे बाद में मालिक को लौटा दिए जाते हैं। डायमंड एसोसिएशन द्वारा इमानदारी दिखआनेवाले सफाईकर्मी विनोदभाई को सम्मानित भी किया गया था।
सफाईकर्मी विनोदभाई सोलंकी ने कहा, "झाड़ू सफाई करते समय मुझे ये दो पैकेट पंचदेव भवन के पास मिले और जैसे ही मैंने इन्हें देखा, मुझे पता चला कि इनमें हीरे हैं, इसलिए मैंने तुरंत जाकर अपने  सेठ को दे दिया।" मैं पिछले 15 साल से इसी जगह सफाईकर्मी का काम कर रहा हूं। पैकेट लौटाकर मैंने अपनी ईमानदारी दिखाई है, इसको लेकर मुझे और कोई उम्मीद नहीं है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें