सूरत : कामरेज के पास से 25 करोड़ के नकली नोट बरामद, फिल्म की शूटिंग के लिए नोट लाने का हुआ खुलासा

प्रतिकारात्मक तस्वीर

ट्रस्ट की एंबुलेंस में कहीं नकली नोट ले जाया जा रहा था

सूरत के कामरेज से भारी मात्रा में नकली नोट बरामद किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, कामरेज के पास से 25 करोड़ 80 लाख रुपये के नकली नोट बरामद हुए हैं। इतनी बड़ी मात्रा में नकली नोट पकड़े जाने के बाद कई सवाल पूछे जा रहे हैं। कामरेज से करोड़ों रुपये के संदिग्ध नकली नोट बरामद किए जाने को लेकर तरह-तरह की चर्चा हो रहा है। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर आगे की कार्रवाई की है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, कामरेज में राज होटल के पास एक एम्बुलेंस से 25 करोड़ रुपये के नकली नोट जब्त किए गए हैं। ये नोट दीकरी (बेटी) एज्युकेशन एवं चैरिटेबल ट्रस्ट की एंबुलेंस से जब्त किए गए हैं। ट्रस्ट की एंबुलेंस में कहीं नकली नोट ले जाया जा रहा था। बेटी शिक्षा एवं चैरिटेबल ट्रस्ट की एंबुलेंस में भावनगर से 2000 हजार के नकली नोट आ रहे थे।

नकली नोटों पर आरबीआई की जगह इंडियन रिसीव बैंक लिखा हुआ था


पुलिस ने अब सिर्फ इसका पता लगाने के लिए शिकायत दर्ज की है। जबकि पुलिस ने अब इस मामले में आरबीआई के अधिकारियों से संपर्क किया है और विवरण मांगा है, क्या इस मामले में कोई कार्रवाई की जा सकती है? जानकारी के मुताबिक इन 2000 हजार के नकली नोटों पर आरबीआई की जगह इंडियन रिसीव बैंक लिखा हुआ था। तब पता चला है कि ये नकली नोट फिल्म की शूटिंग के लिए यहां लाए गए हैं।

आरबीआई की सलाह के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी


गौरतलब है कि कामरेज से 25 करोड़ से ज्यादा नकली नोट पकड़े गए हैं। सूरत जिले के कामरेज से 25 करोड़ 80 लाख रुपये के नोट बरामद होने के बाद सूरत जिला पुलिस मौके पर पहुंची और आगे की जांच की। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है और कार्रवाई कर रही है। कामरेज स्थित राज होटल के पास एंबुलेंस से नकली नोट बरामद किए गए हैं। ये नोट बेटी एजुकेशन एंड चैरिटेबल ट्रस्ट की एंबुलेंस से जब्त किए गए हैं। नोटों को सिनेमा के उद्देश्य से लाये जाने का भी खुलासा हुआ है, जबकि पुलिस ने अब आरबीआई की सलाह मांगी है, आरबीआई की सलाह के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें