सूरतः कोरोना संक्रमण के घटते ही होने लगी परीक्षाएं, जीपीएससी रेंज वन अधिकारी परीक्षा में शामिल हुए 11 हजार से अधिक छात्र

सूरतः  कोरोना संक्रमण के घटते ही होने लगी परीक्षाएं, जीपीएससी  रेंज वन अधिकारी परीक्षा में शामिल हुए 11 हजार से अधिक छात्र

शहर के विधि क्षेत्रों में 49 केन्द्रो पर हुई परीक्षा, एक कक्षा में करीब 20 विद्यार्थी ही बैठे थे

कोरोना संक्रमण के कारण कई प्रतियोगी परीक्षाएं और अन्य परीक्षाएं रद्द कर दी गईं। इस वजह से परीक्षा की तैयारी करने के बाद भी छात्र परीक्षा नहीं दे सके। धीरे-धीरे परीक्षाएं होनी शुरू हो गई हैं क्योंकि आखिरकार कोरोना संक्रमण की गंभीरता कम हो गई है। रविवार को सूरत में जीपीएससी रेंज वन अधिकारी की भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की गई है। परीक्षा के लिए शहर में कुल 49 केंद्रों की व्यवस्था की गई है, जिसमें 11 हजार से अधिक छात्र शामिल हुए। 
परीक्षा केंद्रों पर सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार छात्रों को प्रवेश दिया गया। साथ ही परीक्षा दरम्यान सोशल डिस्टेंस का पालन किया गया, जिससे  एक कक्षा में 20 छात्र ही बैठे थे।  परीक्षा केंद्रों पर निरीक्षकों द्वारा सभी व्यवस्थाओं की जांच की गई। परीक्षा कक्ष में सीसीटीवी कैमरे लगे थे। परीक्षा के दौरान कोई भी छात्र गलत व्यवहार न कर पाए, इसका विशेष ध्यान रखा गया। परीक्षा केंद्रों पर छात्र भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते दिखे। परीक्षा केंद्रों के बाहर पुलिस की व्यवस्था की गई थी। परीक्षा कक्ष में भी बिना किसी डर के छात्रों को प्रवेश मिल गया।
 कोरोना के संक्रमण के बाद धीरे-धीरे सभी परीक्षाएं लेना शुरु हो रही है।  राज्य सरकार अब उन परीक्षाओं की तारीखों की भी घोषणा कर रही है जिन्हें रद्द कर दिया गया था और आने वाले दिनों में परीक्षाएं कब होंगी, इसकी घोषणा भी करेगी। 
Tags: