सूरत : वेकेशन के चलते नगर निगम के घुमने फिरने के स्थलों पर लोगों की भारी भीड

नगर निगम के घुमने फिरने योग्य स्थलों पर लोगों की भारी भीड

नगर पालिका के नेचर पार्क, एक्वेरियम और गोपी तालाब में उमड़े लोग

सोमवार को नेचर पार्क की छुट्टी भी रद्द, टिकट खिड़की पर दिखी कतार
वर्तमान अवकाश के कारण सूरत नगर निगम के मनोरंजन स्थलों पर लोगों का कब्जा है। सूरत नगर निगम के चिड़ियाघर, नेचर पार्क, एक्वेरियम और गोपी झील सहित शहर और उद्यानों में हाऊस फूल जैसा माहौल है। लोगों का मनोरंजन करने के लिए नगर निगम ने सोमवार की छुट्टी भी रद्द कर दी गई है। स्कूल कॉलेजों में छुट्टियों के कारण लोगों की भीड़ के साथ-साथ नगर पालिका का राजस्व भी बढ़ रहा है।
स्कूल और कॉलेज की छुट्टियां नजदीक आने के साथ, कई सूरती बाहर घूमने निकल गए हैं। लेकिन सूरत में रहने वाले लोगों के घर पर मेहमान आते है तो उन्हे लेकर सूरत नगर निगम के घुमने फिरने की जगह पहुंच गए हैं। सूरत के सरथाना इलाके में स्थित नगर निगम का चिड़ियाघर (नेचर पार्क) इस समय सैलानियों से गुलजार है। शैक्षणिक छुट्टियों के अलावा शनिवार और रविवार को नेचर पार्क में चीटियों के उभरने के दृश्य देखने को मिलते हैं। वर्तमान गर्म मौसम में प्राकृतिक वातावरण वाले नेचर पार्क में लोगों की भीड़ बढ़ रही है। सोमवार को नगर पालिका के नेचर पार्क में सार्वजनिक अवकाश है, लेकिन छुट्टी पर लोगों की आमद के कारण सोमवार की छुट्टी भी रद्द कर दी गई है।
इसी तरह शहर के बीचों बीच स्थित गोपी झील में भी लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। गोपी झील में काफी संख्या में सैलानी मनोरंजन के लिए आ रहे हैं। लोग गोपी झील में बोटिंग कर गर्मी से राहत पाने की कोशिश कर रहे हैं। नेचर पार्क की तरह, गोपी लेक नेचर पार्क धूप और धूप वाले दिन आगंतुकों से भरा हुआ हो रहा है।
गोपी लेक और नेचर पार्क की तरह पाल में म्युनिसिपल एक्वेरियम भी सूरतवासियों का पसंदीदा एक्वैरियम बनता जा रहा है। कोरोना के समय में सिर्फ ऑनलाइन बुकिंग होती थी लेकिन अब टिकट लेने के लिए एक्वेरियम के बाहर दर्शकों की लंबी लाइन लग जाती है। इसके अलावा सूरत नगर निगम के अधिकांश उद्यानों में मौजूदा अवकाश के दौरान भीड़भाड़ रहती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें