सूरतः मास्क बिना मत घूमना, सूरत पुलिस आयुक्त ने जुर्माने को लेकर ये स्पष्टीकरण दिया

मेयर एवं पुलिस आयुक्त के बीच हुई थी संकलन बैठक

सूरत शहर के पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने कहा है कि बिना मास्क के सार्वजनिक स्थलों पर घूमने पर जुर्माना लगाया जाएगा

बिना मास्क के चलने वालों पर अनिवार्य रूप से जुर्माना लगाया जाएगा 
चुनाव के बाद से सूरत में कोरोना के सकारात्मक मामले लगातार बढ़ रहे हैं।  कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए सूरत नगर निगम और सूरत पुलिस द्वारा सभी प्रयास किए जा रहे हैं। गुरुवार को घोषणा की गई थी कि सूरत में बिना मास्क के चलने वाले लोगों पर पुलिस द्वारा जुर्माना नहीं लगाया जाएगा, बल्कि पुलिस द्वारा उन्हें मास्क दिया जाएगा, लेकिन शुक्रवार को सूरत शहर के पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने कहा है कि बिना मास्क के सार्वजनिक स्थलों पर घूमने पर  जुर्माना लगाया जाएगा। पुलिस द्वारा बड़े पैमाने पर मास्क वितरित किए जा रहे हैं लेकिन बिना मास्क के चलने वालों पर अनिवार्य रूप से जुर्माना लगाया जाएगा।
गुरुवार को सूरत की मेयर हेमाली बोघावाला और सूरत के पुलिस आयुक्त अजय तोमर के बीच एक समन्वय बैठक हुई। इस बैठक में मास्क के बारे में निर्णय लिया गया। इस बैठक के बाद, सूरत नगर निगम के अधिकारियों ने अप्रत्यक्ष रूप से घोषणा की कि अब से बिना मास्क के यात्रा करने वालों पर जुर्माना नहीं लगाया जाएगा और उन लोगों को मास्क दिया जाएगा। यह मैसेजन मिलने पर लोगों ने मान लिया कि अब मास्क बिना घूमने पर दंड नहीं लिया जाएगा। इसके अलावा सहायक पुलिस आयुक्त द्वारा भी कहा गया था कि अब बिना वालों से दंड़ नहीं बल्कि उन्हें मास्क दिया जाएगा। परंतु शुक्रवार को मीडिया को दिए एक बयान में सूरत शहर के पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने कहा कि बिना मास्क के चलने वालों पर जुर्माना  लगाया जाएगा।  लोगों के बीच कोई भ्रम नहीं होना चाहिए।
महापौर द्वारा की गई घोषणा और सूरत पुलिस आयुक्त द्वारा की गई घोषणा विरोधाभासी है। इन बातों से स्पष्ट है कि सूरत निगम और पुलिस विभाग के बीच समन्वय की कमी है। क्योंकि लोग अब इस उलझन में हैं कि उन पर मास्क पहनने का जुर्माना लगाया जाएगा या नहीं।
महत्वपूर्ण रूप से, वर्तमान में राज्य में सबसे खराब स्थिति सूरत की है। 25 मार्च को सूरत में 500 से अधिक सकारात्मक मामले दर्ज किए गए हैं। इसलिए इस संक्रमण को रोकने के लिए सिस्टम द्वारा सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें