सूरत : विश्वविद्यालय में मतदाता जागरूकता मल्टीमीडिया प्रदर्शनी का उद्घाटन जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. आयुष ओक ने किया

मल्टीमीडिया फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. आयुष ओक

वीर नर्मद विश्वविद्यालय के सहयोग से केन्द्रीय संचार ब्यूरो-पालनपुर एवं राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा विश्वविद्यालय के ग्रंथालय में 3 दिवसीय मतदाता जागरूकता अभियान का शुभारंभ

केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण ब्यूरो, भारत सरकार, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, पालनपुर एवं राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा 'लोकतंत्र का अवसर' अभियान के तहत आयोजित तीन दिवसीय अभियान का आयोजन सूरत में किया गया।

विभिन्न प्रतियोगिताओं सहित कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे


विधानसभा चुनाव-2022 में अधिक से अधिक मतदान कर लोकतंत्र के उत्सव में लोगों को सहभागी बनाने के उद्देश्य से वीर नर्मद विश्वविद्यालय के ग्रंथाल में मल्टीमीडिया फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. आयुष ओक ने किया। तीन दिनों के दौरान हस्ताक्षर अभियान, सेल्फी प्वाइंट, रैली, म्यूजिकल बैंड शो, संवाद, नुक्कड़ नाटक, शपथ ग्रहण, विभिन्न प्रतियोगिताओं सहित कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

युवा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र को मजबूत करने में भागीदारी करे


इस मौके पर जिला कलक्टर आयुष ओके ने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का महापर्व है, अधिक से अधिक मतदान हो और विशेषकर युवा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र को मजबूत करने में भागीदारी करें, यह प्रदर्शन जागरूकता फैलाने के लिए आयोजित करना सराहनीय है। इसके अलावा कलेक्टर ने कहा कि सूरत जिले में 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के नव पंजीकृत युवा मतदाताओं और 80 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ मतदाताओं के सहयोग से भी चुनाव आयोग और जिला निर्वाचन प्राधिकरण द्वारा इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सक्रिय प्रयास किया जा रहा है। शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य आ गया है। उन्होंने सभी से मतदान कर देश के प्रति अपना नैतिक कर्तव्य निभाने की भी अपील की।

24 से 26 नवम्बर तक मतदाता जागरूकता अभियान की फोटो प्रदर्शनी 


इस मतदाता जागरूकता अभियान के तहत केन्द्रीय संचार ब्यूरो पालनपुर द्वारा नर्मद विश्वविद्यालय के सहयोग से विविध कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे, जिसमें 24 से 26 नवम्बर तक मतदाता जागरूकता अभियान की फोटो प्रदर्शनी के साथ-साथ विभिन्न विभागों में आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेता विश्वविद्यालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो-पालनपुर द्वारा पुरस्कार प्रदान किए गए। इसके अलावा मतदाता जागरूकता रैली, नाट्य प्रस्तुति, मतदाता जागरूकता का संदेश देने वाले बिना बुने बैग का वितरण, मतदान एवं चुनाव संबंधी सूचना सामग्री का वितरण किया गया। इस अवसर पर उपस्थित सभी नागरिकों को मतदान की शपथ भी दिलाई गई।

मल्टीमीडिया फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन अवसर पर अधिकारी उपस्थित रहे


इस अवसर पर वीर नर्मद विश्वविद्यालय के कुलाधिपति किशोर सिंह चावड़ा, कुलसचिव आर.सी.गढ़वी, चोर्यासी मामलातदार जे.डी. जेडी पटेल, प्रचार अधिकारी, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार जे.डी. चौधरी सहित नर्मद विश्वविद्यालय के विभिन्न संकायों के छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें