सूरत : ओलपाड तालुका से दो मंत्री होने के बावजूद, मामलतदार सहित कई पद रिक्त

सूरत : ओलपाड तालुका से दो मंत्री होने के बावजूद, मामलतदार सहित कई पद रिक्त

ओलपाड तहसिल से राज्य सरकार में दो-दो मंत्री और केन्द्र सरकार में एक मंत्री होने के बावजुद मामलतदार का पद रिक्त होने से स्थानिय लोगों को मुश्किलों का सामाना करना पड रहा है।

राजस्व, अन्य प्रशासनिक, शिक्षा संबंधी प्रमाणपत्र प्राप्त करने के लिए आवेदकों को धक्का खाना पड़ता है
मामलतदार का पद छह महीने से अधिक समय से खाली, स्थानीय जनता हो रही प्रताड़ित 
सूरत केंद्र और राज्य सरकारों में स्थानीय सांसद और विधायक मंत्री जैसे महत्वपूर्ण पदों पर रहने के बावजूद, सूरत जिले के ओलपाड तालुका में मामलतदार जैसे महत्वपूर्ण पद को छह महीने से अधिक समय से  रिक्त है उस पद पर इंचार्ज से काम चालने का प्रयास किया जा रहा है। जिसके कारण तालुका के नागरिकों को प्रशासनिक और साथ ही शिक्षा संबंधी प्रमाण पत्र लेने के लिए अधिकारी की अनुपस्थिति में स्थानीय लोगों खाली हाथ लौटना पड़ता है। 
राज्य के राजस्व विभाग और उसके संबद्ध कार्यालयों के साथ-साथ जिला प्रशासन के कार्यालयों की सेवाएं ऑनलाइन उपलब्ध करा दी गई हैं  उसके बावजुद कुछ कामों के लिए आवेदकों को कार्यालय में स्वंय आना होता है। ओलपाड तालुका सेवा सदन में यह देखा जाता है कि यदि कोई अधिकारी या कर्मचारी नहीं है, तो आवेदकों को खाली हाथ वापस आना पड़ता है। ओलपाड तालुका मामलतदार का पद छह महीने से अधिक समय से नहीं भरा गया है और इसका प्रभार चोर्यासी मामलातदारों को सौंप दिया गया है। दो-दो तालुका के प्रभारी चौरासी मामलतदार ओलपाड तालुका सेवासदन के लिए पर्याप्त समय नहीं दे सकते, जिससे राजस्व और अन्य संचालन और आवेदकों की फाइलों का निकाल नही हो रहा। 
 जिले के किसानों की समस्याओं और लोगों के सामने आने वाली कठिनाइयों पर लगातार लड़ रहे सहकारिता और किसान नेता दर्शन नायक ने कहा कि सूरत जिले के ओलपाड तालुका सेवासदन कार्यालय में मामलातदार  (सब मजिस्ट्रेट) का पद 6 महीने से अधिक समय से खाली है। चूंकि मामलतदार जैसे जिम्मेदार अधिकारी का पद रिक्त है, ओलपाड तालुका के नागरिकों को राजस्व कार्य और अन्य प्रशासनिक और शैक्षिक कार्यों में उपयोगी प्रमाण पत्र और उदाहरण प्राप्त करने के लिए मामलतदार के कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ता है।  
केंद्र और राज्य सरकारों में स्थानिय नेता मंत्री हैं, लेकिन यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि ओलपाड तालुका सेवा सदन में ये बहुत महत्वपूर्ण और जिम्मेदार अधिकारी का पद कब भरे जाएंगे। आशा है कि इन रिक्त पदो को निकट भविष्य में जल्द ही भरा जाएगा ताकि ओलपाड तालुका की आम जनता के कार्यों को जल्दी और आसानी से पूरा किया जा सके।
Tags: