सूरत : रघुकुल मार्केट स्वच्छता के साथ व्यापारिक गतिविधि में सर्वश्रेष्ठ बनने की दिशा में अग्रसर

आगामी 20 अप्रैल तक शॉप ब्रोकर्स को सभी किराएदार व्यापारियों की पूरी डिटेल्स कार्यालय में सबमिट करना होगा

सूरत : रघुकुल मार्केट स्वच्छता के साथ व्यापारिक गतिविधि में सर्वश्रेष्ठ बनने की दिशा में अग्रसर

कपड़ा बाजार में वर्तमान दौर में पलायन तत्वों के कारण खासी परेशानी बनी हुई है। इसी बीच कई ऐसे लोग भी हैं जो व्यापार तो कर रहे होते हैं लेकिन यहां के व्यापारियों के पैसे या तो समय पर देते नहीं या फिर उन्हें हड़पने का मंसूबा बना लेते हैं।  ऐसे तत्वों पर लगाम कसने के लिए वर्तमान में कपड़ा बाजार में काफी संस्थाए सक्रिय है। उन्ही में से एक संस्था रघुकुल मार्केट समाधान कमेटी लगातार 6 हफ्तों से नए-नए नियमों को कठोरता से लागू कर रही है। उल्लेखनीय है कि रघुकुल की 3298 दुकानों में से तकरीबन 45 प्रतिशत दुकान भाड़े में लगी हुई हैं ।

रघुकुल मार्केट समाधान समिति पहली मीटिंग में ही शॉप ब्रोकर से स्पष्ट रुप से सभी किरायदार से पुनः 1 अप्रैल से नए एग्रीमेंट की कॉपी, जिसमें की पान कार्ड, आधार कार्ड, रेजिडेंशियल प्रूफ और दो लोगों का रिफ्रेंस एवं 2 साल की इनकम टैक्स रिटर्न की कॉपी और कर्मचारी वा अन्य चीजों की पूरी डिटेल्स मांगा गया है। यह सब प्रुफ 20 अप्रैल तक कार्यालय में सबमिट करना होगा।  जिससे की आने वाले समय में और सजग व कठोर नियम के तहत व्यापार को सुधारा जा सके।

मार्केट अध्यक्ष श्रवण मेंगोतिया एवं महामंत्री अशोक सिंघल के तत्वावधान में चल रही इस कमेटी में संतोष अग्रवाल व राजीव ओमर सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं।  रघुकुल मार्केट अपने कठोर निर्णयों के कारण भी कपड़ा बाजार में चर्चा में है और आगे इसके सुखद परिणाम प्राप्त होने की सभी को उम्मीद है। साथ ही सभी मार्केट एसोसिएशन भी इनसे प्रेरणा ले रही है।

 संतोष और राजीव ओमर ने बताया कि आगे और भी कठोर निर्णय लिये जाएंगे, ताकि मार्केट के परिसर को सुधारा जा सके। जिस तरह स्वच्छता में रघुकुल मार्केट को नंबर 1 अवार्ड मिला है। उस तरह व्यापारिक व अन्य चीजों में सर्व श्रेष्ठ बनने का प्रयास किया जा रहा हैं।

Tags: Surat