सूरत : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल दशहरे के दिन शहर-जिले में 169 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

मुख्यमंत्री सूरत नगर निगम, सूडा की विभिन्न विकास परियोजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन और अंतिम रूप देंगे।

सूरत शहर-जिले में 5.54 करोड़ रुपये की लागत से 6 ऑक्सीजन प्लांट और 16 एंबुलेंस का होगा लोकार्पण
प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल 15 अक्टूबर-दशहरा को पहली बार सूरत के अतिथि होंगे। मुख्यमंत्री सूरत शहर-जिले में 169 करोड़ विकास कार्यों की सौगात देंगे। दोपहर में संजीव कुमार ऑडिटोरियम में वे सूरत नगर निगम, सूरत शहरी विकास प्राधिकरण, स्वास्थ्य विभाग और आदिवासी विभाग की विभिन्न विकास परियोजनाओं का ऑनलाइन शुभारंभ करेंगे और उन्हें अंतिम रूप देंगे।
सूरत शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा निगम के 74.95 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और 59.24 करोड़ रुपये के कार्यों का खातमूहुर्त तथा सूरत शहरी विकास सत्ता मंडल के 35 करोड़ रुपये की लागत से प्रधानमंत्री आवासों का ऑनलाइन अनावरण भी पूरा किया जाएगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री 5.54 करोड़ रुपये की लागत से सूरत शहर-जिले में 6 ऑक्सीजन प्लांट और 16 एंबुलेंस का लोकार्पण करेंगे। साथ ही आदिवासी विभाग के आदिवासी विस्तार के बच्चों को गृह आधारित शिक्षा एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार सदैव प्रयासरत रही है। जिसके तहत 60.29 करोड़ रुपये की लागत से तीन छात्रावासों की ऑनलाइन खातमूहुर्त किया जाएगा।
सूरत नगर निगम के विभिन्न क्षेत्रों में 74.95 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से कच्छ जिले के सुखसाण स्थित रोहा नखत्राणा स्थल पर 6.3 एमएम क्षमता का पवन ऊर्जा संयंत्र, स्कूल भवन, फायर स्टेशन, आंगनवाड़ी, वार्ड कार्यालय जैसी विभिन्न परियोजनाओं जैसी प्रकल्पों और 59.64 करोड़ रुपये की लागत साकार होने वाले फायर स्टेशन एवं फायर स्टाफ क्वाटर, अद्यतन सुविधाओं से सज्ज आधुनिक वाहन डेपो, शाला, सुएज ट्रीटमेन्ट प्लान्ट के कम्पाउंड बॉल तथा 35 करोड़ रुपये की लागत से सूरत शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा पीएम आवासों की पट्टिकाओं का ऑनलाइन अनावरण किया जाएगा।
कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए हेल्थकेयर सिस्टम को लैस किया जा रहा है। जिसके तहत मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के हाथों सूरत जिला के बारडोली तालुका के कड़ोद, महुवा तालुका के अनावल तथा महुवा तालुका के आरोग्य केन्द्रों पर सूरत मिनरल फंड के सहयोग से कुल 1.45 करोड़ के खर्च से नवनिर्मित कुल  750 एलपीएम क्षमता वाले तीन ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण ‌ किया जाएगा। जबकि पीएम केयर फंड की मदद से मांडवी में 55.46 लाख रुपये की लागत से 500 एलपीएम की क्षमता और 750 एलपीएम की लागत से ऑक्सीजन प्लांट मरीजों की देखभाल के लिए खुला किया जाएगा। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें