सूरत : DGVCL का सहायक लाइनमैन पांच हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

सूरत :  DGVCL का सहायक लाइनमैन पांच हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

आरोपी ने कागजी कार्रवाई के लिए पांच हजार रुपये की मांग की और इसे रिश्वत के तौर पर स्वीकार करते धरा गया

तापी जिले के निझर तालुका में डीजीवीसीएल (साउथ गुजरात विज लिमिटेड) का एक क्लास -3 कर्मचारी रिश्वत लेते पकड़ा गया है। निझर में बिजली सामग्री जारी करने का स्टोर रूम संभालने वाले मोहनभाई संभाजी गुलाल सहायक लाइन मैन के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने सामग्री जारी करने में कागजी कार्रवाई के लिए वादी से 5,000 रुपये की रिश्वत की मांग की। वादी रिश्वत नहीं देना चाहता था, जिससे  उसने एसीबी से संपर्क किया था। एसीबी ने जाल बिछाकर आरोपी को निझर के पुराने बस स्टैंड से गिरफ्तार आगे की कार्रवाई शुरु की है।
निझर जुना स्टैंड के पास बाजार में सार्वजनिक रोड पर आरोपी मोहनभाई शंभाजी गुलाल, सहायक लाइनमैन, क्लास- 3, निझर डीजीवीसीएल, तालुका निझर, जिला तापी ने रिश्वत की राशि स्वीकार की थी। जिससे एसीबी ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। उसने पांच हजार रुपये रिश्वत की मांग की और पांच हजार रुपये देने के बाद एसीबी ने पांच हजार रुपये भी बरामद कर लिया। एसीबी फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की जांच कर रही है।
उल्लेखनीय है कि वादी को डीजीवीसीएल कंपनी में ट्रांसफार्मर बदलने का ठेका मिला है। इस मामले में आरोपी निझर तालुका के डीजीवीसीएल में विद्युत सामग्री जारी करने के लिए स्टोर रूम के साथ-साथ सामग्री जारी करने के लिए ऑनलाइन एमआर भी संभाल रहा है। जिससे ब्यारा डीजीवीसीएल से एम.आर. एवं  सी.आर. नंबर से जारी किया जाता है जिसके लिए आरोपी को जरूरी कागजी कार्रवाई करनी पड़ती है। इस मामले में आरोपी ने वादी के काम से संबंधित कागजी कार्रवाई करने के एवज में 5,000 रुपये की रिश्वत की मांग की।वादी रिश्वत की राशि का भुगतान नहीं करना चाहता था और एसीबी का दरवाजा खटखटाया। एसीबी ने जाल बिछाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
Tags: