सूरत : मेडिकल कॉलेज में एडमिशन दिलाने के नाम पर 15 लाख की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

आरोपी पर कई राज्यों में इस प्रकार से धोखाधडी के मामले दर्ज

सूरत : मेडिकल कॉलेज में एडमिशन दिलाने के नाम पर 15 लाख की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

12वीं के बाद विज्ञान के छात्र डॉक्टर बनने की ख्वाहिश रखते हैं। लेकिन कई बार मेडिकल कॉलेज में एडमिशन न मिल पाने पर छात्र विदेश जाने को मजबूर हो जाते हैं। ऐसे ही छात्रों का फायदा उठाते हुए जालसाज ठगी करते रहते हैं।

इसी तरह का एक मामला सामने आया है, जहां सूरत के एक छात्र के साथ गोवा मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर 15 लाख रुपये की ठगी की गई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी सतीश भूपतभाई कानानी को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी पर कई मामलों में दर्ज हैं मुकदमे:

जानकारी के अनुसार, आरोपी सतीश कानानी के खिलाफ राजस्थान के जयपुर के मानसरोवर थाने में भी लाखों रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज है। आरोपी पिछले 5 सालों से फरार चल रहा था।

2019 में दिया था एडमिशन का झांसा:

आरोपी ने साल 2019 में पीड़ित छात्रा को गोवा मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस में दाखिला दिलाने का झांसा दिया था। इसके बाद छात्रा से 15 लाख रुपये ऐंठकर वह फरार हो गया।

इन जगहों पर भी दर्ज हैं मामले:

पुलिस ने बताया कि आरोपी सतीश कानानी पर जूनागढ़, अहमदाबाद, भरूच और महाराष्ट्र, राजस्थान के विभिन्न पुलिस थानों में भी एमबीबीएस में प्रवेश दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में मामले दर्ज हैं। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

Tags: Surat