सूरत : विदेशी लड़कियों को देह व्यापार में धकेलने वाला चार साल बाद गिरफ्तार

सूरत :  विदेशी लड़कियों को देह व्यापार में धकेलने वाला चार साल बाद गिरफ्तार

आरोपी पुणे, महाराष्ट्र में दर्ज मकोका मामले में वांछित था

 वह सूरत के वेसू इलाके में एक कमरा रख नेपाली लड़कियों से वेश्यावृत्ति करवाता था
विदेशी युवतियों को देह व्यापार के धंधे में धकेल वाले व नेटवर्क में दलाल के रुप में काम करने वाले और महाराष्ट्र के पुणे में मकोका के मामले में चार साल से वांछित नेपाली युवक को सूरत क्राइम ब्रांच ने  भाटपोर गांव के कासा रीवा होटल के पास से गिरफ्तार कर लिया।  पिछले 10 दिनों से सूरत में छिपे  नेपाली युवक एक स्थानीय युवक से मिलकर वेसू में एक कमरा रखा और नेपाली लड़कियों से देह विक्रय करवाना शुरु किया था। 
जानकारी के आधार पर सूरत क्राइम ब्रांच इच्छापुर भाटपोर गाम कासा रीवा होटल के पास से  शिवा रामकुमार चौधरी (उम्र-.37, मानसरोवर, विजयपथरोड, जयपुर, राजस्थान तथा  मूल -हर्मस ड्रोम रुम नंबर 1ई बिल्डिंग, विमान नगर, पूणा महाराष्ट्र, मूल नेपाल) को गिरफ्तार कर लिया है।  चार साल पहले पुलिस ने पुणे के नगर रोड स्थित हयात होटल में छापा मारा बड़े सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया था। 
वह रूस, उज्बेकिस्तान, नेपाल के साथ-साथ भारत के विभिन्न राज्यों से लड़कियों को लाकर उन्हें वेश्यावृत्ति में धकेल दिया करता था। अलग-अलग बेवसाइट पर विज्ञापन देकर होटलों में सप्लाई नेटवर्क के सरगना कृष्णसिंह सुरेंद्रसिंह और उनके एजेंट सहित कुल 24 के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज मकोका के तहत भी कार्रवाई की थी। 
क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आया शिवा नेटवर्क में एजेंट का काम कर विदेश से युवतियों को ला रहा था। वह मकोका के तहत अपने पैतृक नेपाल भाग गया था और दो साल वहां रहने के बाद भारत लौट आया। दिल्ली और जयपुर में रहने के बाद, वह 10 दिन पहले ही सूरत में आया था।  सूत्रों के मुताबिक, शिवा ने सूरत के वेसू इलाके में एक स्थानीय से मुलाकात की और एक कमरा रखा जहां पांच से सात नेपाली लड़कियों को रख वेश्यावृत्ति करवाना शुरु किया था।
Tags: