सूरत : डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती पर बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवारों ने संयुक्त रूप से पुष्पांजलि अर्पित की

सूरत के रिंगरोड पर अंबेडकर प्रतिमा पर मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया 

सूरत : डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती पर बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवारों ने संयुक्त रूप से पुष्पांजलि अर्पित की

डॉ. भीमराव अंबेडकर की 133वीं जयंती के मौके पर आज सूरत शहर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। फिलहाल लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक हालात बने हुए हैं। ऐसे दृश्य देखने को मिले मानो आज बाबा साहेब अंबेडकर को नमन करने की शर्त लगी हो। बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने शहर के तमाम दिग्गज नेता पहुंचे। इस बीच सूरत लोकसभा के बीजेपी और कांग्रेस दोनों उम्मीदवार एक साथ नजर आए।

बाबा साहेब अम्बेडकर के जन्मदिन के अवसर पर आज रिंग रोड स्थित अम्बेडकर जी की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए। लेकिन सबसे हैरानी की बात ये थी कि वहां बीजेपी और कांग्रेस के दोनों लोकसभा उम्मीदवार एक साथ पहुंचे। साथ ही नवसारी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार नैषध देसाई, शहर कांग्रेस अध्यक्ष धनसुख राजपूत, सूरत शहर कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष हरीशकुमार सूर्यवंशी भी वहां पहुंचे। सूरत लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी मुकेश दलाल और कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुंभानी एक साथ बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे।

लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही कोई भी पार्टी किसी भी समुदाय को नाराज नहीं करना चाहती। बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान का सभी सम्मान करते हैं। चूंकि एक खास वर्ग के लोग बहुत बड़ी संख्या में बाबा साहेब से जुड़े हुए हैं, इसलिए राजनीतिक नेता भी इस बात को अच्छी तरह से समझते हैं और बाबा साहेब अंबेडकर के जन्मदिन पर उनके पास पहुंचकर, प्रतीकात्मक रूप से उनका अभिनंदन करने के लिए उनके प्रति अपना स्नेह दिखाने का मौका नहीं छोड़ते हैं।  चूंकि लोकसभा चुनाव करीब हैं, इसलिए राजनीतिक दल अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ सुबह-सुबह बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने पहुंचे।

Tags: Surat