सूरत : यूट्यूब का वीडियो देखकर एटीएम तोड़ने कुल्हाड़ी लेकर पहुंच गया है, जानें फिर क्या हुआ?

प्रतिकारात्मक तस्वीर (Photo: pixabay..com)

चोरी से पहले ही पुलिस ने धरदबोचा

आज के समय में मोबाइल और उसमे चलने वाले बहुत से एप्लीकेशन आज के समय की जरुरत बन चुके है। लोग मोबाइल के सहारे क्या कुछ नहीं कर सकते। यूट्यूब पर लोग बहुत कुछ सीखते है जैसे कि पढ़ाई, कला, गाना, नृत्य और बहुत कुछ। अब एक व्यक्ति ने यूट्यूब से कुछ ऐसा सीख लिया जिसने उसे सीधा सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। 
शहर के वराछा में एके रोड पर एसबीआई के एटीएम में सेंध लगाकर 20.94 लाख रुपये की चोरी करने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वराछा में एके रोड पर सौराष्ट्र पाटीदार वाडी के पास शुक्रवार तड़के करीब तीन बजे एक अज्ञात व्यक्ति कुलाड़ी लेकर एसबीआई के एटीएम में घुस गया और मशीन का दरवाजा काटने की कोशिश की। ऐसे में सर्वर से महाराष्ट्र के पूना स्थित बैंक के कंट्रोल रूम में चला गया। पूना कंट्रोल रूम से सूरत कंट्रोल रूम में सूचना दिया जिसके बाद वराछा पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और चोर बबलू पारसनाथ वर्मा (पटीचल जम्पादपट्टी, एलएच रोड, वराछा, मूल यूपी) को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने बबलू से पूछताछ की। बबलू ने पुलिस को बताया कि वो उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ का रहने वाला है और उसकी शादी हो चुकी है। उसकी पत्नी गाँव में रहती है। काफी समय से बेरोजगार रहने के बाद भी जब उसे कोई काम नहीं मिला और पैसे की जरूरत होने पर उसने चोरी करने का फैसला किया। चोरी की तरकीब जानने के लिए यूट्यूब पर सर्च किया। उनसे चोरी की योजना बनाई। पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया तो उसके पास से एक आरी सहित उपकरण बरामद किए गए। पीआई एएन गबानी ने बताया कि एटीएम मशीन में 20.94 लाख रुपये थे। इस तरह एटीएम में रखे लगभग 21 लाख चोरी होने से बच गये।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें