सूरतः टीकाकरण मामले को लेकर चिकित्सा अधिकारी से हाथापाई के आरोप में आप महिला पार्षद व उसका पति गिरफ्तार

पुणा सीमाडा के शहरी स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण को लेकर मचाया था बवाल

 सूरत शहर के पुणा-सीमाडा शहरी स्वास्थ्य केंद्र पर रविवार को टीकाकरण अभियान के दौरान डॉक्टरों सहित कर्मचारियों के लिए हाथापाई नहीं कर रहे हैं। वेतन हमारे करों से आता है। नौकरी नहीं छोड़ने पर आपका तबादला करने की धमकी देने के आरोप में पुलिस ने आपकी महिला पार्षद रचना हिरपारा और उनके पति को उनके खिलाफ दर्ज एक मामले में गिरफ्तार कर लिया है।
पूणा-सीमाडा शहरी स्वास्थ्य केन्द्र के मेडिकल अधिकारी डॉ. अंजलि मनिकावाला, और उनके कर्मचारी पिछले रविवार को टीकाकरण कर रहे थे। इस दौरान डॉक्टर तथा अन्य स्टाफ को धमका देना आप पार्षद को भारी पड़ गया। हेल्थ सेन्टर द्वारा 100 वैक्सीन के डोज आने से 100 व्यक्तियों को वैक्सीन देने के बाद डोज पूरा होने की घोषणा की गई। वैक्सीन लगाने आने वालों में से आम आदमी पार्टी के एक कार्यकर्ता ने तुम लोग काम करते नहीं है। हमारे टेक्स के पैसे से तुम्हारा पगार होता है। हम दूसरे लोगों को बुलाता हूं कह कर लोगों को भड़काने का प्रयास किया था तथा थोड़ी देर के बाद आम आदमी  पार्टी की पार्षद रचना हीरपरा, उसके पति तथा अन्य दो लोगों के साथ घुस गये।   
चिकित्सा अधिकारी डॉ अंकिता मनिकावाला ने कार्यालय में प्रवेश किया और मौखिक रूप से पूछा कि आप लोगों को टीका क्यों नहीं लगाते हैं। डॉक्टर अंकिता ने कंप्यूटर पर वैक्सीन की डोज की जानकारी दिखाने के अलावा कहा कि आज कोई और डोज उपलब्ध नहीं होगी। लेकिन पार्षद  ने कंप्यूटर से रिकॉर्ड की फोटो लेने लगी और उनके साथ आए एक युवक ने अपने मोबाइल पर वीडियो शूटिंग करने से रोका था। लेकिन शूटिंग करना चालू रखने से डॉ. अंकिता ने मोबाइल ले लिया।
पार्षद रचना और उनके पति समेत चारों ने हाथापाई की। साथ ही रचना ने कहा कि तुम डॉक्टर लायक नहीं , नौकरी छोड़कर चले जाओ, जबकि उनके पति ने तुम्हारी बदली करा दूंगा ऐसी धमकी दी थी। घटना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची। मेडिकल अधिकारी द्वारा आप की महिला पार्षद एवं उसके पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार आगे की जांच कर रही है। 
Tags: