सूरत : आप पार्षद ने बिना प्रस्ताव पारित हुए योगी गार्डन का नाम बदलकर पाटीदार गार्डन कर दिया!

रातोरात बदल दिया गार्डन पर लगा बोर्ड


सूरत महानगर पालिका के चुनावों में भाजपा के बाद आम आदमी पार्टी ने 27 सीट जीत ली हैं। हालांकि जीत के बाद आप के पार्षद कुछ ज्यादा ही जोश में आ गए हो ऐसा लगता हैं। सूरत के योगी चोक इलाके में स्थित योगी गार्डन का नाम बदलने के लिए पिछले कई समय से लोगों में मांग उठी थी। जिसके चलते वोर्ड नंबर के 17 के आम आदमी पार्टी के पार्षद ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ रातोरात योगी गार्डन का नाम बदलकर पाटीदार गार्डन रख दिया था।
अपने इस काम के बाद पार्षद ने कहा की पालिका में वह कमिश्नर के पास से सहमति ले लेंगे। इस पूरे मामले में सूरत महानगर पालिका के कमिश्नर बंछानिधि पानी ने बताया की जनरल बोर्ड में के बार अध्यादेश पारित होने के बाद नाम बदला जा सकता हैं। इस तरह से मनमानी नहीं चल सकती। इस सबके बाद पालिका के कर्मचारियों ने पाटीदार गार्डन का बोर्ड हटाकर फिर से योगी गार्डन का बोर्ड लगा दिया हैं। 
लोगों ने की थी नाम बदलने की पेशकश
गार्डन के नाम को लेकर राजकीय दांव पेंच शुरू हो चुके हैं। आम आदमी पार्टी के धर्मेश भँड़ेरी ने बताया की इस इलाके में पाटीदारों की संख्या काफी ज्यादा हैं। इसके पहले योगी चोक इलाके में आए इस गार्डन को लोग पाटीदार गार्डन के नाम से ही जानते थे। जिसे भाजपा के शासको ने बदल कर योगी उद्यान कर दिया था। जिस निर्णय से स्थानिकों मे भी काफी क्रोध था। धर्मेश भँड़ेरी ने कहा की लोगों की पेशकश के बाद ही यह कदम उठाया गया था। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें