सूरत : 33 करोड़ का कर्ज घोटाला, वराछा बिल्डर अश्विन विरडिया समेत 12 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज

सूरत का बिल्डर अश्विन विरदिया 33 करोड़ रुपये का कर्ज लेते पकड़ा गया

ईको सेल ने बिल्डर व बैंक मैनेजर समेत 6 गिरफ्तार, सूरत में एक बिल्डर ने कर्ज लेकर किया घोटाला

वराछा बिल्डर अश्विन विरदिया और 12 अन्य पर मामला दर्ज, अपने परिवार, मूल्यांकनकर्ता और बैंक मैनेजर के साथ मिलकर किया घोटाला
सूरत में एक ही फ्लैट पर तीन अलग-अलग बैंकों से एक बिल्डर द्वारा कर्ज लेने का घोटाला सामने आया। एक बिल्डर ने 33 करोड़ रुपये के कर्ज से जुड़े घोटाले को पकड़ा है। क्राइम ब्रांच की इको सेल ने मामला दर्ज किया है। इको सेल ने एक बिल्डर और एक बैंक मैनेजर समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है।
देव प्रयाग रेजीडेंसी के नाम पर अश्विन विरदिया ने किया घोटाला। वराछा बिल्डर अश्विन विरडिया समेत 12 के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। अश्विन विरडिया ने देव प्रयाग रेजीडेंसी के नाम पर घोटाला किया है। एक ही फ्लैट पर तीन अलग-अलग लोगों के नाम से बिक्री दिखा रहा है। अश्विन विरडिया, रीता विरदिया और अस्मिता विरदिया को गिरफ्तार किया गया। राजेश देवानी, विपुल देवानी और बैंक मैनेजर जालंधरनाथ जाधव को गिरफ्तार किया गया है। यह भी उल्लेख किया जा सकता है कि श्रीजी निगम का गठन सिंगनपुर में देव प्रयाग रेजीडेंसी सोसाइटी के रूप में किया गया था। इसके 6 भागीदारों में से अश्विन विरडिया (पटेल) को देव प्रयाग रेजीडेंसी, बिल्डिंग नंबर-ए-1 की पावर ऑफ एटर्नी दी गई थी। 2012 में बिल्डर ने पावर ऑफ एटर्नी के दम पर फ्लैट महेश त्रिवेदी को बेच दिया। बाद में बिल्डर ने दूसरी बार अपनी भाभी अस्मिता को फ्लैट बेच दिया।
बिल्डर ने तीसरी बार फ्लैट राजेश देवानी और विपुल देवानी को बेचा। वही फ्लैट बिल्डर ने साल 2016 में महेश त्रिवेदी से खरीदा था। बिल्डर द्वारा बेचे गए फ्लैट और अन्य संपत्तियों को गिरवी रख दिया गया और आस्था इंटरप्राइज के नाम पर 14 लोगों ने बैंक से 10 करोड़ रुपये का कर्ज लिया। इतनी ही संपत्ति पर बिल्डर ने नासिक मर्चेंट बैंक से 23 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था। बिल्डर ने जिस फ्लैट को बेचा था उस पर राजेश देवानी और विपुल देवानी के नाम 25 लाख रुपये का कर्ज दिया था। 3 बैंकों में से बिल्डर ने अपने परिवार, मूल्यांकनकर्ता और बैंक मैनेजर के साथ 33 करोड़ रुपये का कर्ज घोटाला किया था। क्राइम ब्रांच में वराछा बिल्डर अश्विन विरडिया समेत 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें