अंधविश्वास : रूठी प्रेमिका को मनाने के चक्कर में पाखंडी को सौप दिए 43 लाख रूपये

प्रतिकारात्मक तस्वीर (Photo: pixabay.com)

पुलिस 3 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है

कहा जाता है कि शहर में पढ़े-लिखे लोग रहते हैं लेकिन अहमदाबाद के घाटलोडीया से एक अजीब मामला सामने आया है। यह मामला इसलिए भी अजीब है क्योंकि आज के अतिआधुनिक युग में भी अंधविश्वास मानने वाले लोग है। अपनी प्रेमिका के नाखुश होने से परेशान होकर घाटलोदिया का युवक ढोंगी धूतर नामक तांत्रिक के पास गया और तांत्रिक ने कर्मकांड के नाम पर युवक के सारे दु:ख दूर करने के बहाने 43 लाख रुपये ठग लिए। तांत्रिक युवक को कहता रहा कि ऐसा करने से प्रेमिका तुम्हारी हो जाएगी। यह युवक एक पारिवारिक रिश्तेदार के माध्यम से घाटलोदिया में रहने वाले अनिल जोशी, उसकी पत्नी और उसके गुरुजी के संपर्क में आया था।
गुजरात में ऐसे पाखंडी तात्रिकों और बाबाओं की कोई कमी नहीं हैं। ये लोग तंत्र मन्त्र और अनुष्ठान से लोगों की पीड़ा को कम करने की बात करते रहते हैं। इन लोगों के पास अपनी समस्या का हल खोजने जाने वाले लोग कुछ अच्छा सोचकर जाते है पर महिला है तो वह छेड़छाड़ का शिकार हो जाती है और अगर कोई युवक है तो वह धोखे का शिकार हो जाता है। घाटलोदिया में भी अंधविश्वास का ऐसा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहाँ युवक अपनी प्रेमिका से आए दिन होने वाले झगड़ों से तंग आ गया था। जब वो इन पाखंडियों के पास आया तो 3 तांत्रिकों ने उसकी मासूमियत का फायदा उठाकर उससे लाखों रुपये ऐठ लिए। परिवार को तांत्रिक अनुष्ठान के नाम पर ठगी की सूचना मिलने के बाद तीनों पाखंडियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। घाटलोदिया पुलिस 3 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।
पूरी घटना के बाद मिली शुरुआती जानकारी के मुताबिक युवक ने पंखाड़ी तांत्रिक के कहने पर 43 लाख रुपये का कर्ज ले लिया। कुछ लोगों से पैसे उधार लेकर अनिल जोशी नामक तांत्रिक को देने के बाद बाद में जब दु:ख का समाधान नहीं हुआ और पैसे मांगने वाले घर आने लगे तो युवक को पता चला कि उसके साथ ठगी हुई है। फिलहाल युवक ने अनिल जोशी, उसकी पत्नी और अनिल के गुरुजी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। अंधविश्वास को मानने वालों के लिए यह मामला लाल बत्ती जैसा है

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें