बोलो, इस विदेशी स्कूल में पढ़ाया जाएगा 'मुन्नी बदनाम हुई...' गाने का संगीत, सिलेबस में शामिल!

(Photo Credit : gujaratsamachar.com)

ए आर रहमान के जय हो और दो गानों को भी मिली जगह, पढे पूरी खबर

साल 2010 में रिलीज हुई सलमान की सुपरहिट फिल्म दबंग के मशहूर गाना 'मुन्नी बदनाम हुई.....' खासा फेमस हुआ था। मलाइका अरोरा पर फिल्माया गया यह गाना सभी के बीच काफी हिट साबित हुआ था। अब एक और उपलब्धि इस गाने के नाम जुड़ गई है। 
ब्रिटन की स्कूलों के संगीत के सिलेबस में अब इस गाने का समावेश करने का निर्णय लिया गया है। खुद मलाइका ने एक ट्वीट के जरिये एक न्यूज़ रिपोर्ट शेयर की थी। पिछले दिन जाहीर हुये ब्रिटन के स्कूलों में जो संगीत सिलेबस जाहीर हुआ है, उसमें इस गाने को समाविष्ट किए जाने पर मलाइका काफी खुश है। 
जानिए और किन गानों को मिली जगह
भारत की तरफ से मात्र यही एक गाना संगीत सिलेबस में नहीं है। इसके अलावा भी स्लमडॉग मिलियोनर का ए आर रहमान द्वारा गाया हुआ 'जय हो....', शास्त्रीय संगीत की मशहूर गायिका किशोरी अमनोकर का 'सहेली रे......' और अनुष्का शंकर के गीत इंडियन समर को भी संगीत के सिलेबस में शामिल किया गया है। 
ब्रिटन के शिक्षण विभाग का कहना है की विविधता ही ब्रिटन की पहचान है। बच्चों को अलग-अलग तरह का संगीत सीखने मिले इस लिए संगीत के सिलेबस में इंडियन क्लासिकल म्यूजिक, बॉलीवुड हिट्स और भांगड़ा बिट्स का समन्वय संगीत के सिलेबस में किया गया है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें