वेतनवृद्धि : इंफोसिस के सीईओ के वेतन में हुई 43 प्रतिशत की वृद्धि, जानिए क्या है नया पैकेज

इंफोसिस के सीईओ सलिल पारेख के वर्तमान वेतन में 43 प्रतिशत की वृद्धि, कार्यकाल में भी 5 साल की बढ़ोतरी

देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस के सीईओ सलिल पारेख के वर्तमान वेतन में इस साल तेज वृद्धि देखी है। सलिल पारेख का वेतन पैकेज 43 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 49 करोड़ रुपये सालाना से बढ़कर 71.02 करोड़ रुपये हो गया है। सॉफ्टवेयर कंपनी ने अपने सीईओ का वेतन बढ़ाते हुए एक बयान में कहा, "सलिल के नेतृत्व में इंफोसिस ने काफी विकास हासिल किया है। सलिल पारेख का वेतन बढ़ाने का फैसला उनके कार्यकाल में और पांच साल के विस्तार की घोषणा के बाद निश्चित किया गया है।
आपको बता दें कि गुरुवार को जारी इन्फोसिस की वार्षिक रिपोर्ट में सीईओ सलिल पारेख के वेतन में वृद्धि का विवरण दिया गया है। इंफोसिस ने हाल ही में सलिल पारेख को अगले 5 वर्षों के लिए प्रबंध निदेशक (एमडी) और सीईओ के रूप में फिर से नियुक्त किया है। सलिल पारेख का नया कार्यकाल एक जुलाई 2022 से 31 मार्च 2027 तक चलेगा।
गौरतलब है कि इन्फोसिस के वर्तमान सीईओ सलिल पारेख को आईटी उद्योग में काम करने का 30 से अधिक वर्षों का अनुभव है। सलिल पारेख ने जनवरी 2018 में इंफोसिस के प्रबंध निदेशक और सीईओ के रूप में पदभार संभाला। इंफोसिस में शामिल होने से पहले सलिल पारेख 25 साल तक कैपजेमिनी से जुड़े रहे। इंफोसिस ने पिछले महीने चौथी तिमाही के नतीजे जारी किए थे। कंपनी ने चौथी तिमाही में 5,686 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था, जो पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 12 प्रतिशत अधिक है। हालांकि चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा तीसरी तिमाही के मुकाबले 2 फीसदी गिर गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें