राजकोट : कल से खुल रहे है सिनेमाघर, दिन में चार शो की योजना

प्रतिकात्मक तस्वीर (File Photo : IANS)

सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करना अनिवार्य

वैश्विक कोरोना महामारी के चलते पिछले डेढ़ साल से बाकी सारे क्षेत्रों के साथ साथ सिनेमाघर भी बंद हैं। हालांकि इन दिनों कोरोना के असर के कम होने के साथ, सरकार की ओर से लगाई गई रोक में राहत मिलने लगी है। ऐसे में कल से राजकोट में दो सिनेमाघर खोलने की तैयारी चल रही है। इसी के साथ राजकोट में सिनेमा-प्रेमी जनता का इंतजार समाप्त होने जा रहा है। इसी के साथ लोगों के मनोरंजन का रास्ता खुल रहा है। 
आपको बता दें कि कोरोना का असर कम होने के साथ ही लॉकडाउन में छुट मिल रही है और इसी के साथ ही शहर में गैलेक्सी और आईनॉक्स सिनेमाघर कल से शुरू होंगे। हालांकि, रात-कर्फ्यू को देखते हुए दोनों सिनेमाघरों में दिन की चार शो की योजना बनाई गई है। राजकोट शहर में कल से दो सिनेमाघर शुरू होने जा रहे हैं। इनमें गैलेक्सी थिएटर 2 के साथ-साथ रिलायंस मॉल में आईनॉक्स थिएटर 2 भी शामिल है। इस बीच कॉस्मोप्लेक्स, राजश्री और गिरनार समेत बाकी सिनेमाघरों के संचालकों ने भी अगस्त के पहले सप्ताह से खोलने पर विचार किया है।
आपको बता दें कि भले ही कल से सिनेमाघर खुल रहे हैं लेकिन सरकार की गाइडलाइन का अनिवार्य रूप से पालन करना अनिवार्य होगा। इसके तहत सिनेमाघरों में आने वालों को सामाजिक दूरी का पालन करना, मास्क पहनना और बैठने की व्यवस्था करना आवश्यक होगा। प्रशासकों द्वारा विशेष सतर्कता के तहत साफ-सफाई और तापमान जांच सहित व्यवस्था की जाएगी। साथ ही रात के कर्फ्यू को देखते हुए शो का आयोजन इस तरह किया जाएगा कि रात 10 बजे से पहले लोग शांति से घर पहुंच सकें।
वहीं रात्रिकालीन कर्फ्यू को ध्यान में रखते हुए दिनचर्या के अनुसार दिन में चार कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। पहला शो सुबह 10:30 बजे और बाद में 1:00, 3:30 और शाम 7 बजे निर्धारित है। गौरतलब है कि मॉर्टेल कॉम्बैट नाम की फिल्म का हिंदी वर्जन दिखाया जाएगा। उसके बाद नई रिलीज के साथ मूवी शो आयोजित करने की संभावना जताई जा रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें