राजकोट: गोआ में पत्नी के छोटे कपड़े पहनने पर पति ने किया बवाल, मामला पहुंचा थाने

पत्नी को नहीं करता था पसंद, ससुराल वाले भी करते थे प्रताड़ित

राज्य में आए दिन ससुराल वालों द्वारा महिलाओं को परेशान करने और उन्हें दहेज़ के लिए प्रताड़ित करने के कई मामले सामने आए हैं। इनमें से कुछ मामलों में कोई महिलाएं अपने ससुराल वालों और पति के खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करा देती है। हाल ही में राजकोट में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। राजकोट में एक पत्नी ने अपने ससुराल वालों और अपने पति के खिलाफ शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।
2018 में हुई थी शादी
जानकारी के मुताबिक, राजकोट में अपने परिवार के साथ रहने वाली दीक्षिता ने 2018 में खारचिया गांव में रहने वाले देवांशू भुवा नाम के एक युवक से शादी की। शादी के बाद दोनों पति-पत्नी गोवा घूमने के लिए गए। दीक्षिता की बहन की शादी भी होने वाली थी और वे भी उनके साथ गोवा देखने गई थी। गोवा में, दीक्षिता ने शॉर्ट्स पहना जिससे देवांशू
गुस्से में आ गया और इस बात को लेकर उसने दीक्षिता के साथ झगड़ा किया। इस लड़ाई के बाद उसने अपनी पत्नी से बात करना भी बंद कर दिया।
गोवा से आने के बाद भी नहीं की पति ने बात
गोवा से लौटने के बाद भी देवांशु ने दीक्षिता से बात करनी शुरू नहीं तो दीक्षिता ने अपनी सास को इस बारे में बताया। इस पर अपने बेटे का साथ देते हुए सास मंजू ने जवाब दिया कि देवांशु तुमसे शादी ही नहीं करना चाहता था इसलिए वह ऐसा व्यवहार कर रहा है। जब दीक्षिता ने झगड़े को निपटाने के लिए देवांशु से बात करने की कोशिश की, तो उसने कहा, "मैं तुम्हें पसंद नहीं करता, तुम मुझसे दूर रहो।"  पति से झगड़ा होने के बाद ससुराल वालों ने भी दीक्षिता को परेशान करना शुरू कर दिया।
ससुराल वालों ने शुरू किए अत्याचार
दीक्षिता के ननद ने उससे कहा, "तुम हमारे लिए अपने घर से कुछ नहीं लेकर आई हो।" थोड़े समय बाद फिर सास और ससुर का अत्याचार भी शुरू हो गया। एक दिन जब दीक्षिता अपनी बहन की देखभाल के लिए घर गई, तो उसके ससुर ने दीक्षिता के पिता को फोन किया और कहा, "हम राजकोट में एक घर लेना चाहते हैं, इसलिए अपनी बेटी को वहाँ रहने दें। जब भी आपके पास पैसा हो, तब अपनी बेटी को भेजना वरना तब तक वह आपके यहाँ ही रोटी तोड़े। आखिरकार इस अत्याचार से तंग आ कर दीक्षिता ने इस मामले में अपने पति देवांशु, ससुर जयंती भुवा, सास मंजू, ननद अस्मिता, ममता, दया और नीलम के खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामले की शिकायत दर्ज करके मामले की जाँच शुरू कर दी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें