राजकोट : 'डैडी कैच हिम' कहते हुए एक बेटी ने पिता के हाथों एक हत्यारे को पकड़वाया

(Photo Credit : gujarati.news18.com)

पुलिस ने प्रमाणपत्र देते हुए किया सम्मान

राज्य में आये दिन आपराधिक मामलों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। ऐसे में राजकोट से एक ऐसी ही जानकारी सामने आई है जहां 150 फुट रिंग रोड पर अंबेडकर सर्कल के पास फुटपाथ पर पड़े एक वयस्क की तीन दिन पहले पत्थर मारकर हत्या कर दी गई। ठीक इसी समय 6 साल की आराध्या गोस्वामी और पिता महेंद्रगिरि गोस्वामी के साथ डिनर लेने के लिए एक्टिवा पर निकले थे। हत्या के इन लाइव सीन को देखने के बाद आराध्या ने अपने पिता से "डैडी, कैच हिम" (पापा उसे पकड़ो) कहकर जिद करने लगी। पिता ने तुरंत पुलिस से संपर्क किया और पुलिस के साथ मिलकर हत्यारे को गिरफ्तार करवाया। पुलिस आयुक्त मनोज अग्रवाल समेत अन्य अधिकारियों ने पिता-पुत्री की वीरता की सराहना करते हुए पिता को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।
जानकारी के अनुसार तीन दिन पहले पिछले शनिवार को गोवर्धन चौक के पास 150 फुट के रिंग रोड में एक वयस्क के सिर और मुंह पर पत्थर मारकर उसकी नृशंस हत्या कर दी गई थी। मालवीय नगर पुलिस ने इस सिलसिले में जयंती उर्फ ​​नातू जोतानिया नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। हत्या के बाद फरार आरोपी जयंती से पहले वहां मौजूद महेंद्रगिरी गोस्वामी ने जयंती को पकड़कर पुलिस को सूचना दी। पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि ज़िंकी की पत्थर मारकर हत्या कर दी गई थी।
मृतक के परिजनों ने बताया कि दिनेशभाई कोटड़ा संगनी के नानी मंगानी गांव के रहने वाले हैं। उनके तीन भाई और चार बहनें थीं। करीब एक दशक पहले उसकी पत्नी की मौत हो गई थी। उनके दो बेटे और एक बेटी है। एक बेटा और बेटी अलग-अलग रिश्तेदारों के साथ रहते हैं। दिनेशभाई राजकोट में रहते थे और ड्राइवर के रूप में काम करता था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें