रेलवे में अप-डाउन करने वाले यात्रियों के लिए मासिक पास इश्यू करने का फैसला

प्रतिकात्मक तस्वीर

रेल प्रशासन 15 सितंबर से मासिक सिजन पास इश्यू करेगा

वेस्टर्न रेलवे के वडोदरा डिवीजन ने 15 सितंबर से पेसेंजर, मेमू और डेमू ट्रेन के लिए मासिक पास इश्यू करने का फैसला लिया है। पास होल्डर 16 ट्रेनों में मासिक पास सुविधा के साथ यात्रा कर सकेंगे। इसके अलावा वलसाड से उमरगाम से लेकर सूरत, सूरत से नंदुरबार और सूरत से वडोदरा तक के सभी स्टेशन के लिए मासिक पास सुविधा शुरू की जाएगी। मुंबई तरफ कोरोना संक्रमण ज्यादा होने से फिलहाल उस तरफ के स्टेशनों के लिए मासिक पास की सुविधा शुरूआत करने को लेकर विचार-विमर्श किया जा रहा है।
अगले 15 सितंबर से वडोदरा डिवीजन की पेसेंजर, मेमू और डेमू ट्रेन जैसे कि सूरत-वडोदरा मेमू, सूरत मेमू, वडोदरा-सूरत-वडोदरा मेमू, वडोदरा-दाहोद मेमू, भरूच-सूरत मेमू सहित ट्रेन में मासिक पास की सुविधा शुरू की गई है। कोविड बाद ट्रेन तो शुरू की गई थी लेकिन मासिक पास की सुविधा शुरू नहीं किए जाने से अपडाउन करने वाले पास होल्डरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन अब हजारों पास होल्डरों को राहत मिलेगी।
पास होल्डरों को कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा। मुंबई डिविजन ने गुजरात के रेलवे स्टेशन पर से मासिक पास इश्यू करने का निर्णय लिया है। इसलिए उमरगाम से सूरत, सूरत से नंदूरबार और सूरत से वडोदरा तक के सभी रेलवे स्टेशन से मासिक पास इश्यू किए जाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें